अजय सूर्यवंशी,जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पुलिस ने जुआरियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने जुए के फड़ में दबिश देकर 32 जुआरियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 5 लाख 32 हजार रुपए नगद जब्त किया गया है. सभी जुआरियों को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

दरअसल एसपी विजय अग्रवाल के निर्देश पर जशपुर पुलिस ने नशे और जुए पर लगाम लगाने की कवायद तेज कर दिया है. जिले के बागबहार थाना इलाके में पुलिस को सूचना मिली कि बगईझरिया के एक घर में जुए का बड़ा खेल चल रहा है. जिसके बाद पत्थलगांव और पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमार कार्रवाई की, तो देखा कि घर में बड़ी संख्या में जुआरियों का जमावड़ा लगा हुआ है.

पत्थलगांव पुलिस के मुताबिक बगईझरीया गांव के एक घर में बड़ी संख्या में लोग हार-जीत का दांव लगाकर जुआ खेल रहे हैं. इस पर टीम ने मौके पर पहुंचकर घर की घेराबंदी कर छापेमारी की. पुलिस ने जुआ खेलते रंगे हाथों 32 जुआरियों को पकड़ा है. सभी जुआरियों को हिरासत में ले लिया गया है.

टीआई संतलाल आयाम ने बताया कि 32 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से 5 लाख 35 हजार रुपए नगद जब्त किया गया है. इस धरपकड़ में 1 स्कार्पियो, 1 अल्टो कार, 1 बाइक भी जब्त हुआ है. जिसकी कीमत करीब 26 लाख है. ढाई लाख के 27 नग मोबाइल भी बरामद किए गए हैं. सभी आरोपियों के खिलाफ बागबहार थाने में 13 जुआ एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर कार्रवाई की जा रही है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus