लखनऊ। केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा आखिरकार दूसरे नोटिस पर लखीमपुर खीरी में क्राइम ब्रांच ऑफिस में पूछताछ के लिए पहुंचे. पुलिस ने उन्हें आज सुबह 11 बजे पेश होने के लिए कहा था. पुलिस पूछताछ की वीडियोग्राफी करा रही है. पूछताछ में उप्र पुलिस के डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल शामिल हैं.

बता दें कि लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के मामले में आशीष मिश्रा का नाम एफआईआर में शामिल किया गया है. इसके बाद पूछताछ के लिए उन्हें शुक्रवार को सुबह 11 बजे पुलिस थाने तलब किया गया था, लेकिन वे पेश नहीं तो पुलिस ने दोबारा उनके घर नोटिस चस्पा कर शनिवार को सुबह 11 बजे उपस्थित होने कहा था. आशीष आज समय से पहले ही पुलिस पूछताछ के लिए पुलिस लाइंस पहुंच गए थे.

वहीं दूसरी ओर लखीमपुर के मामले में स्वत: संज्ञान लेने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई हुई. उत्तर प्रदेश सरकार का पक्ष रखने के मौजूद वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने आशीष मिश्रा को नोटिस दिए जाने के साथ शनिवार सुबह 11 बजे पुलिस पूछताछ के लिए पेश होने की बात कही थी. सुप्रीम कोर्ट ने इस पर गंभीर टिप्पणी करते हुए पूछा था कि हत्या के दूसरे आरोपियों को भी पूछताछ के लिए इस तरह से नोटिस दिया जाता है क्या.

इसे भी पढ़ें : मारिया रेसा और दिमित्री मुरातोव को मिला शांति का नोबल पुरस्कार, जानिए क्या है उपलब्धि…

नवजोत सिद्धू ने तोड़ा अनशन

लखीमपुर खीरी घटना में मारे गए पत्रकार रमन कश्यप के घर पर शुक्रवार शाम को शुरू किया अनशन नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को खत्म कर दिया. आशीष मिश्रा के पुलिस पूछताछ के लिए पेश होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने अनशन खत्म करने का  निर्णय लिया.

Read more : Drug Peddling Racket Busted; 5 Accused Nabbed