पटना. लालू यादव फिलहाल जेल में हैं. इससे लालू की लोकप्रियता और उनसे जुड़े किस्से कहानियों में कोई कमी नहीं आ रही है. लालू भले जेल में हों लेकिन उनसे जुड़े किस्से लोग चटखारे लगाकर पड़ रहे हैं.

लालू इस समय रांची के बिरसा मुंडा जेल में हैं. चारा घोटाले के एक मामले में उनको सजा हो चुकी है जबकि दूसरे मामले में उनपर सुनवाई चल रही है. रांची की विशेष सीबीआई अदालत में लालू के चारा घोटाले के एक अन्य मामले में सुनवाई हो रही है.

इस बार लालू के हर नहले पर सीबीआई की विशेष अदालत के जज शिवपाल सिंह दहला मारकर उनकी सारी तरकीबों को फेल कर रहे हैं. लालू ने इस बार कोर्ट में बेहद मासूमियत से जज से कहा कि साहब हमारे यहां मकर संक्रांति बेहद धूमधाम से मनाया जाता है. मैं इस त्यौहार को जेल में कैसे मनाऊंगा. उनके इस मासूम सवाल पर जज शिवपाल सिंह ने कहा कि घबराइए मत लालू जी, हम जेल में भी आपको धूमधाम से त्यौहार मनाने का मौका देंगे. जेल के अंदर आपको दही चूड़ा का इंतजाम कराया जाएगा. जज साहब के इस जवाब के बाद लालू के पास कहने को कुछ नहीं था

गौरतलब है कि लालू की हर समस्या का समाधान सीबीआई की विशेष अदालत के जज शिवपाल सिंह के पास है. वे लालू के हर पैंतरे का बेहद सधा जवाब देकर उनको लाजवाब कर दे रहे हैं. शायद लालू भी यही सोच रहे होंगे कि शेर को पहली बार सवा शेर मिला है.