शरद पाठक, छिंदवाड़ा। खाद की कमी के कारण प्रदेश के सभी जिलों में कालाबाजी जारी है। किसानों को महंगे दामों पर खाद खरीदना पड़ रहा है। वहीं छिंदवाड़ा में यहां खाद से भरा ट्रक ही चोरी हो गया। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं 5 लोगों को संदेह के घेरे में रखा है।

दरअसल दो दिन पहले रेलवे के रैक पॉइंट से 500 बोरी यूरिया से भरा हुआ ट्रक अचानक गायब हो गया था। ड्राइवर की शिकायत पर पुलिस कार्रवाई करते हुए सिंघोडी की एक बड़े व्यापारी की दुकान से यूरिया जब्त कर लिया। वहीं खाली ट्रक भी पुलिस को उरधन खदान के पास खड़ा हुआ मिला। मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एवं 5 अन्य को संदेह के आधार पर राउंडअप किया हुआ है।

मामले में कृषि अधिकारियों की भूमिका भी संदेहास्पद
गौरतलब है कि खाद को आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत रखा गया है। इसका परिवहन तथा भंडारण सरकार की निगरानी में ही किया जाता है । ऐसे में संदेहास्पद रूप से पूरे ट्रक यूरिया का गायब हो जाना बाद में उसका खाद के ही एक बड़े व्यापारी के गोदाम से बरामद होना एवं खाद के डीलर द्वारा यूरिया चोरी हो जाने की शिकायत दर्ज ना कराना अनेक संदेहो को जन्म दे रहा है। इस मामले में कृषि अधिकारियों की भूमिका भी संदेहास्पद है ।