रवि गोयल, जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के अकलतरा में 25 वर्षीय महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई है. गैंगरेप और हत्या मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी अकलतरा क्षेत्र के ही रहने वाले है. जिन्होंने वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपी चंद्रमणि वैष्णव, सुरेंद्र श्रीवास और शिवदास महंत के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि 2 दिन पूर्व मंगलवार को अकलतरा के तरौद नहर में अज्ञात शव देखे जाने की सूचना मिली थी. शव को पानी से बाहर निकाल कर शिनाख्त करने पर उसकी पहचान अकलतरा के वार्ड नं 20 निवासी उर्मिला पाटले के रूप में हुई. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. शार्ट पीएम की रिपोर्ट के आधार पर महिला के गले में चोट पहुंचा कर हत्या करना पाया गया.

खर्च का बोझ होगा कम: छत्तीसगढ़ के 169 शहरों में खुलेंगे 188 मेडिकल स्टोर्स, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में आधी कीमत पर मिलेंगी दवाइयां 

पुलिस ने मामले में जांच शुरू की, तो पता चला कि महिला के घर चंद्रमणि वैष्णव का आना जाना था. जिस पर पुलिस ने चंद्रमणि को हिरासत में लेकर पूछताछ की. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि 9 अक्टूबर को सुरेश श्रीवास महिला को बाइक में बैठा कर चंद्रमणि के पास ले गया था, जहां तीन लोगों ने महिला के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया.

माओवादी संगठन को बड़ा झटका: नक्सली नेता अक्की राजू उर्फ आरके की बीमारी से मौत 

महिला ने घटना की शिकायत पुलिस में करने की बात कहकर सभी को डरा दिया. जिस कारण गैंगरेप के बाद तीनों आरोपियों ने मौके पर ही महिला की गला दबाकर और नुकीले पत्थर से हमला कर मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद महिला के शव को बोरी में डालकर नहर में फेंक दिया. पुलिस ने तीनों आरोपी चंद्रमणि वैष्णो, सुरेंद्र श्रीवास और शिव दास महंत के खिलाफ दुष्कर्म-हत्या सहित अन्य मामलों में अपराध दर्ज किया है. तीनों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus