मुंबई. बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारों में से एक Farrukh Jaffer का निधन हो गया है. उन्होंने 89 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. Farrukh Jaffer ने को सुलतान और गुलाबो सिताबो में उनके शानदार अभिनय के दम पर लोगों के बीच अपनी पहचान बनाया है.

बता दें कि एक्ट्रेस की बड़ी बेटी मेहरू जफर ने अपनी मां के निधन की पुष्टि करते हुए कहा, उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती थी. इस महीने की शुरुआत में तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें लखनऊ के सहारा अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था. जिसके बाद अब अस्पताल में ही शुक्रवार की शाम को उनका निधन हो गया है.

इसे भी पढ़ें – T20 World Cup: बुर्ज खलीफा में दिखाया गया टीम इंडिया की नई जर्सी का जलवा, 17 अक्टूबर से होगा शानदार आगाज …

मेहरू जफर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 4 अक्टूबर को सांस लेने में दिक्कत के चलते उनकी मां Farrukh Jaffer को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था. जिसके बाद से लगातार उनकी तबीयत बिगड़ती ही जा रही थी. ऑक्सीजन लेने में उनके फेफड़े पूरी तरह से असमर्थ हो चुके थे. वहीं, शाम 6 बजे खबर आई कि वो नहीं रहीं. सहारा अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस लिया है.

Farrukh Jaffer के नाती का ट्वीट

वहीं, फारुख जफर के नाती शाज अहमद ने ट्वीट कर बताया कि उनकी नानी और स्वतंत्रता सेनानी, पूर्व एमएलसी एसएम जफर की पत्नी और दिग्गज एक्ट्रेस का लखनऊ में आज शाम हो निधन हो गया.

इसे भी पढ़ें – IPL 2021 Final : तीसरी और चौथी बार चैम्पियन बनने के लिए होगा मुकाबला, जानिए कौन किस पर होगा भारी …

करियर की शुरुआत में Farrukh Jaffer ने रेडियो एनाउंसर्स के तौर पर साल 1963 में लखनऊ विविध भारती से की थी. उन्होंने बड़े पर्दे पर साल 1981 में आई फिल्म उमराव जान से डेब्यू किया था. इस फिल्म में वो बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा की मां की भूमिका में नजर आई थीं. इन सबके अलावा फारुख ने शाहरुख खान के साथ स्वदेस और आमिर खान के साथ पीपली लाइव में काम किया था.

बता दें कि सलमान खान के सुल्लान में भी Farrukh Jaffer नजर आई थीं. गुलाबो सिताबो फिल्म में उन्होंने अमिताभ बच्चन की पत्नी फातिमा बेगम की भूमिका निभाई थी. गुलाबो सिताबो की राइटर जूही चतुर्वेदी ने Farrukh Jaffer को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, बेगम चली गईं फारुख जी, आप जैसा ना कोई था, और ना होगा. हमसे आप जुड़े उसके लिए धन्यवाद.