सदफ हामिद, भोपाल। मध्यप्रदेश में पोस्ट मानसून एक्टिव हो गया है। रविवार रात करीब भोपाल, इंदौर और ग्वालियर समेत कुछ जिलों में तेज बारिश के दौर जारी है। वहीं, सागर और गुना में बूंदाबांदी हुई। खंडवा में सोमवार सुबह से बारिश हो रही है। मध्यप्रदेश में पोस्ट मानसून (Post monsoon active) की पहली बारिश ने पिछले 24 घंटों में कई इलाकों को पानी-पानी कर दिया है। बीते 24 घंटों में प्रदेश के कई जिले बारिश के कारण तरबतर हो चुके हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण प्रदेश में बारिश हो रही है। वहीं विभाग ने बुरहानपुर, भोपाल, इंदौर, सागर, श्योपुर, बैतूल, खरगोन समेत 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

सबसे ज्यादा बारिश बुरहानपुर में हुई है। यहां तीन इंच बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान भोपाल और इंदौर समेत 10 जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में है बारिश का अलर्ट

अगले 24 घंटों में 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उमरिया, मंडला, बालाघाट, सिवनी, डिंडोरी, श्योपुरकलां, शिवपुरी, बैतूल, बुरहानपुर, राजगढ़ और गुना जिलों में कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इसी के ही साथ रीवा, सागर और जबलपुर में भी कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं।