लक्ष्मी कान्त बंसोड, डोंडी। डोण्डी विकासखंड के छिंदगांव ग्राम पंचायत के गरीब परिवार बेटा जब भारतीय सेना में चयन होकर लौटा तो पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. और बेटे के लौटने पर पूरे गांव में भव्य स्वागत किया. 1 अप्रेल 2021 को इंडियन आर्मी में चयन होने के बाद वह ट्रेनिंग के लिए दिल्ली चला गया था. वहां 6 माह का प्रशिक्षण पूरा कर वह रविवार की शाम गांव वापस लौटा. वापस लौटने की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने एक बैलगाड़ी सजाई और ढोल नगाड़े, बैंडबाजे सहित 2 किलोमीटर आगे रेलवे ब्रिज पर एकत्र हुए। यहां सैनिक डिकेश्वर पटेल के आते ही बैंडबाजों ,गुलाल से स्वागत किया। जिसमे सैकड़ो की संख्या में महिला पुरूष व बच्चे शामिल थे.

दृढ़ संकल्प, कड़ी मेहनत के कारण मिला मुकाम

फौजी डिकेश्वर पटेल ने बताया की वह रोजाना कम से कम 5 घंटे तक पढ़ाई करता था एवं गांव से 10 किमी तक रोजाना दौड़ लगाता था। उसका बस एक ही लक्ष्य था कि उसे देश की सेवा करना है और कठिन मेहनत लगन के कारण उसका सेना में चयन हो गया। डिकेश्वर के साथ उसी के गांव से 5 अन्य लड़के भी तैयारी कर रहे थे लेकिन उनका इंडियन आर्मी में सेलेक्शन नहीं हो सका.

डिकेश्वर ने बताया कि इसी माह को वह जम्मू कश्मीर पहुंचकर प्रशिक्षण केंद्र में आमद देगा। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उसे नई जिम्मेदारी मिलेगी। डिकेश्वर ने बताया कि उसे लद्दाख या जम्मू कश्मीर में ड्यूटी करनी पड़ सकती है, लेकिन देशहित उसे जहां भेजेंगे वहां पूरी निष्ठा से ड्यूटी करेंगे। स्वागत करने वालो में पवन साहू ,नोहर साहू, प्रदीप कोठारी, तिलेन्द्र रावटे, सरस कुमार, सौरभ, सरपंच छबिलाल गवर्णा, रेवा रावटे सहित अन्य शामिल थे.