नई दिल्ली। दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों के कई हिस्सों में रात भर हुई बारिश के बाद आज सुबह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. दिल्ली के गाजीपुर और गौतमबुद्ध नगर के कुछ हिस्सों में फल और सब्जी थोक बाजारों में आज सुबह जलभराव देखा गया. रविवार को भी सड़कों पर पानी भर गया था, जिससे वाहन की आवाजाही बहुत धीमी हो गई थी.

गरज-चमक से साथ होगी बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सुबह लगभग 4 बजे ट्वीट किया, “अगले 2 घंटों के दौरान पूरी दिल्ली, गुरुग्राम, औरंगाबाद, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपत, सोहाना (हरियाणा) के अलग-अलग स्थानों पर मध्यम तीव्रता के साथ भारी बारिश और गरज के साथ बारिश जारी रहेगी.”

पंजाब और हरियाणा में बढ़ीं पराली जलाने की घटनाएं, आने वाले दिनों में बढ़ेगा वायु प्रदूषण

आईएमडी ने बेमौसम बारिश को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 3 मिमी बारिश हुई है और सापेक्षिक आद्र्रता 90 प्रतिशत आंकी गई है. मौसम कार्यालय ने एक और बयान में कहा, “पूरी दिल्ली, गुरुग्राम, गोहाना, गनौर, होडल, औरंगाबाद, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपत, सोहाना, मानेसर, नूंह, रेवाड़ी के अलग-अलग स्थानों पर मध्यम तीव्रता के साथ भारी बारिश जारी रहेगी.”

अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सापेक्ष आद्रता 96 डिग्री सेल्सियस आंकी गई है.