इमरान, खंडवा। खंडवा लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संबल योजना के बहाने शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार संबल योजना का उपयोग भाजपा कार्यकर्ताओं को लाभ पहुंचाने के लिए कर रही है, इस योजना में काफी भ्रष्टाचार था। कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर कोरोना से अपनों को खोने वाले परिवारों को मुआवजा नहीं देने का आरोप लगाया। कमलनाथ ने खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर और देवास में कोरोना से मरने वाले लोगों के आंकड़े बातए और लोगों से कहा कि यहां आए तो पूछना कि मुआवजा क्यों नहीं दिया?

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज खंडवा लोकसभा क्षेत्र की मांधाता विधानसभा में जनसभा को संबोधित किया। पुनासा में हुई सभा में उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महंगाई और कोरोना महामारी के मुद्दे पर घेरा। कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने 15 महीने की सरकार में किसानों को मजबूत बनाने के लिए ऋण माफी की और युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए उद्योग पतियों में विश्वास जगाने का कार्य किया था लेकिन भाजपा के लोगों ने सरकार गिरा दी। कमलनाथ ने कहा कि मंदिर मस्जिद से रोजगार नहीं मिलता नौजवानों को काम चाहिए और यह काम तभी मिलेगा जब मध्यप्रदेश के प्रति उद्योगपतियों में विश्वास जागेगा।

कमलनाथ ने एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनौती दी हुए कहा कि वे साढ़े 16 साल का विकास बताएं नहीं तो मैं 15 महीने के विकास बताने को तैयार हूं। कमलनाथ ने लोगों को आगाह किया कि वह फिर आएंगे.. शिवराज जेब में नारियल लेकर चलते हैं जहां मौका मिले फोड़ देते हैं। मध्य प्रदेश भ्रष्टाचार में नंबर वन  शिवराज सरकार में पैसे दो काम लो। संबल योजना में कितना भ्रष्टाचार था संबल योजना की बात करेंगे उन्होंने कहा कि भाजपा संबल योजना का उपयोग कार्यकर्ताओं को लाभ पहुंचाने के लिए करती है।