सुनील जोशी, अलीराजपुर। जोबट उपचुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे पीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री बाला बच्चन ने बीजेपी और सीएम शिवराज को जमकर आड़े हाथों लिया। बाला बच्चन शिवराज की जनदर्शन यात्रा को नौटंकी करार दियै है साथ ही आदिवासियों से वोट की जगह माफी मांगने की सलाह दी है। उन्होंने शिवराज पर जनादेश का अपमान करने का आरोप लगाया है।

बाला बच्चन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की चुनावी यात्रा और आदिवासी संवाद को महज एक नौटंकी बताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जोबट की जनता से वोट नहीं बल्कि माफी मांगनी चाहिए। बच्चन ने कहा कि जिस प्रकार खरीद फरोख्त करके मध्यप्रदेश में लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई कमलनाथ सरकार को गिराया गया, उसके बाद से लगातार मध्यप्रदेश में आदिवासियों के उत्पीड़न एवं आदिवासी महिलाओं पर अत्याचार में बढ़ोतरी हुई है।

पूर्व मंत्री ने अलीराजपुर जिले के चयनित शिक्षकों पर भोपाल में हुए लाठीचार्ज की भी निंदा की। एनसीआरबी के आंकड़ों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 7230 नाबालिग बच्चियां गायब हैं और नाबालिग बच्चियों के साथ हुए अत्याचार में मध्य प्रदेश प्रथम स्थान पर है।