राजनांदगांव। दूसरे व्यक्ति के साथ अवैध संबंध के शक पर विवाद करने और बार-बार शारीरिक संबंध बनाने के लिए परेशान करने से तंग आकर पत्नी ने पति को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने हत्या के इस मामले को 24 घंटे में सुलझाते हुए महिला की मदद करने वाले उसके भाई को भी गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम सण्डीडीह, थाना डोंगरगढ़ निवासी कोमल निषाद ने अपने भाई रहीमल के नाले में शव मिलने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस ने धारा 174 जाफौ के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया गया. मर्ग जांच में मृतक की हत्या किए जाने पर धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया.

घटना स्थल के निरीक्षण पर मृतक की मृत्यु संदेहास्पद लगने पर पुलिस अधीक्षक डी.श्रवण और एएसपी डोंगरगढ़ जय प्रकाश बढई व एसडीओपी डोंगरगढ़ कृष्ण कुमार पटेल के मार्ग दर्शन में भिलाई से फॉरेसिंग टीम को मौके पर बुलाकर जांच कराया गया.  वहीं डोंगरगढ़ थाना प्रभारी शिवचन्द्रा को लोगों से सूचना मिली कि मृतक और उसकी पत्नी के बीच आए दिन विवाद होता था. इस पर मृतक की पत्नी 28 वर्षीय पूजाबाई निषाद से महिला अधिकारी ने पूछताछ की. 

पूछताछ में पूजाबाई ने बताया कि उसका पति रहीमल निषाद बेवजह किसी अन्य व्यक्ति से अवैध संबंध होने के शक में विवाद करता था, इसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए अत्यधिक परेशान करता था. इससे तंग आकर उसने हरदी मोहारा, राजनांदगांव निवासी अपने भाई पेखम निषाद पिता बूट राम निषाद (25 साल) को बुलाकर मृतक का गला घोटकर हत्या कर दिया. 

पुलिस को गुमराह करने के लिये मृतक के दोनों पैर में टंगिया से वारकर चोट पहुंचाकर शव को नाला में डाल दिये थे. आरोपियों के विरूध्द अपराध क्रमांक 605/2021 धारा 302 भादवि के तहत अपराध पंजीबन कर विवेचना में लिया गया. प्रकरण में आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया.