नई दिल्ल। देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार करने की उपलब्धि को ऐतिहासिक बताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक अभिननंदन करने के साथ-साथ हेल्थ एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स और कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद भी किया है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बयान जारी कर कहा कि वैक्सीन टास्क फोर्स के गठित होने के 9 महीने के भीतर ही भारत ने न केवल दो-दो विश्वस्तरीय मेड इन इंडिया कोविड वैक्सीन का निर्माण किया, बल्कि 278 दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर पूरी दुनिया को आश्चर्यचकित कर दिया है. 8 नवंबर 2020 को प्रधानमंत्री ने कोविड वैक्सीन निर्माण की तीनों फैसिलिटी सीरम इंस्टीट्यूट, भारत बायोटेक और जायडस बायोटेक का दौरा कर वैक्सीन निर्माण का जायजा भी लिया.

भारत में 18,454 नए कोविड केस आए सामने, 100 करोड़ लोगों को लगी वैक्सीन

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारत में ‘ये नहीं हो सकता’ से ‘हम यह कर सकते हैं’ और ‘ये होकर रहेगा’ का सफर इतना आसान नहीं था लेकिन तमाम बाधाओं और चुनौतियों को पार करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार ने देशवासियों को यह अहसास दिलाया है कि अगर 130 करोड़ देशवासी ठान लें, तो भारत कदम-कदम पर सफलता के नए अध्याय जोड़ सकता है और देश को हर मुश्किल से निजात दिलाई जा सकती है.

100 करोड़ टीकाकरण पर थरूर ने कहा, ‘आइए सरकार को श्रेय दें’

विरोधी दलों के रवैये पर सवाल उठाते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और पूरे देश को अपने वैज्ञानिकों पर भरोसा था कि तय समय में वैक्सीन बन जाएगी. उन्होंने कहा कि 16 जनवरी 2021 से भारत में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हुआ. इसके बाद 19 फरवरी को एक करोड़, 11 अप्रैल को 10 करोड़, 12 जून को 25 करोड़, 6 अगस्त को 50 करोड़, 13 सितंबर को 75 करोड़ और 21 अक्टूबर को भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा और हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और कोरोना वॉरियर्स के अथक परिश्रम से 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार कर एक नया कीर्तिमान रचा है.

रामायण बहुत अच्छा ग्रंथ है, रामायण के अंदर हर व्यक्ति का धर्म बताया गया है- अरविंद केजरीवाल

नड्डा ने कहा कि पूरे यूरोपीय संघ में अब तक जितने कोविड वैक्सीन डोज एडमिनिस्टर किये गए हैं, उससे भी कहीं अधिक टीके भारत ने लगाए हैं. अमेरिका में हुए कुल वैक्सीनेशन से लगभग ढाई गुना अधिक वैक्सीनेशन भारत में हो चुका है. हिमाचल प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड, सिक्किम, दादरा और नगर हवेली, दमन और दीव, लद्दाख और लक्षद्वीप ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों के एक खुराक के साथ 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लिया है.

कैप्टन अमरिंदर गद्दार और मौकापरस्त, कांग्रेस की पीठ में घोंपा छुरा- सुखजिंदर रंधावा

पिछले कुछ हफ्तों में भारत कम से कम पांच बार एक दिन में 1 करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहा है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पूरे देश ने वैक्सीनेशन अभियान में बढ़-चढ़कर भागीदारी देते हुए एक दिन में ढाई करोड़ से अधिक नागरिकों का टीकाकरण करके देश को एक नया कीर्तिमान स्थापित करने में मदद की.

दिल्ली की सड़कों पर जल्द दिखेंगे 4 हजार से अधिक ई-ऑटो, रजिस्ट्रेशन शुरू

 

जेपी नड्डा ने अपने बयान में कहा कि यह समय फिर से हमारे वैज्ञानिकों और डॉक्टरों की सफलता की सराहना करने का है, जिन्होंने रिकॉर्ड समय में टीके विकसित किए। यह समय फिर से हमारे पैरामेडिकल स्टाफ और स्वास्थ्य कर्मचारियों के साहस और समर्पण का सम्मान करने का है जिन्होंने इतनी कम अवधि में 100 करोड़ टीकाकरण के मील का पत्थर पार करने में हमारी मदद की।