रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा ली जा रही कलेक्टर्स की मीटिंग खत्म हो गई है. मुख्यमंत्री बघेल ने बैठक को लेकर मीडिया से बातचीत की.  उन्होंने बताया कि कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में 23 एजेंडा शामिल किए गए थे. सभी प्रेषित प्रोग्राम के साथ-साथ जितनी भी शासकीय योजनाएं हैं, उसकी समीक्षा की गई.

सीएम ने कहा कि जमीनी स्तर पर क्या-क्या काम हो रहे हैं, उसके बारे में बहुत विस्तार से चर्चा हुई. एक-एक जिले की जानकारी ली गई. चाहे वह फॉरेस्ट एक्ट, जल जीवन मिशन, स्वामी आत्मानंद हिंदी और अंग्रेजी माध्यम स्कूल की बात हो, नगरी प्रशासन, नरवा गरवा घुरवा बाड़ी की बात हो और जो रूरल इंडस्ट्रियल पार्क है, इसके साथ ही सारे विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई. इसके साथ-साथ अफसरों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए हैं.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि जब तक शांति की स्थापना नहीं होगी, तब तक आप विकास कार्य नहीं कर पाएंगे. सबसे ज्यादा जरूरी है कि कानून व्यवस्था बनाए रखना और हर स्थिति में यहां सौभाग्य पूर्ण वातावरण बने रहे. सीएम ने कहा कि आजकल जिस प्रकार से प्रायोजित तरीके से घटना को बढ़ा चढ़ाकर बताया जा रहा है. उसी प्रकार से अविश्वास पैदा करने की जो कोशिश हो रही है.

इसके लिए बहुत जरूरी है, सचेत रहने की और इसमें पुलिस की भूमिका तो होती है. इसके साथ-साथ कलेक्टर की भी जिम्मेदारी होती है. कानून व्यवस्था बनाए रखने में उनकी भी अहम जिम्मेदारी होती है. कानून व्यवस्था सबसे ऊपर हैस उसके बाद सारे निर्माण एजेंसियां हैं, सारे विभाग हैं.