राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग होने में सिर्फ पांच दिन का समय रह गया। इससे पहले भाजपा-कांग्रेस में हर दिन नए ट्वीस्त आ रहे हैं। रविवार को कांग्रेस विधायक सचिन बिरला भाजपा में शामिल हो गए। इसे कांग्रेस के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। सचिन के भाजपा में शामिल होने पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। कमलनाथ ने तीन ट्वीट कर शिवराज सिंह चौहान पर कांग्रेस विधायक को खरीदने का आरोप लगाया। कमलनाथ के ट्वीट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है।

सीएम ने कमलनाथ औ दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि- बड़ी देर भई नंदलाला! दिग्गी और कमलनाथ ने पूरी कांग्रेस का बंटाधार किया है। कांग्रेस का बंटाधार तुम कर रहे हो और दोष मामा को दे रहे हो। अब बताओ कांग्रेस में सचिन भी क्या करते।

सीएम ने कहा कि अभी कमलनाथ जी का एक ट्वीट आया है। वो जमीन पर काम नहीं करते टि्वटर टि्वटर खेलते हैं। फिर एक ट्वीट कर दिया, पहले नारायण भाई को बदनाम कर दिया की, 30 करोड़ ले लिए और जनता को ढेला नहीं दिया।  अब वह कह रहे हैं कि सचिन बिरला जी भी बिक गए। कमलनाथ ये मध्य प्रदेश की माटी है। यह ऐसी माटी का बेटा है, जिसे दुनिया की कोई ताकत नहीं खरीद सकती।

शिवराज ने कहा कि तुमने बल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया, तुम्हारे पास सचिन बिरला जी के साइन नहीं है। कोई बड़ा ठेकेदार, दलाल आ जाए तो आ जाओ…… कमरा बंद हो जाए। घंटों बात चले और जो लेना देना होता है वो हो जाए। इस माटी का अपमान मत करो अब तुम में ही सवगुण नहीं है तुमने सरकार बना कर प्रदेश का बंटाधार कर दिया। कांग्रेस का बंटाधार तुम कर रहे हो और दोष मामा को दे रहे हो। अब बताओ कांग्रेस में सचिन भी क्या करते….

सचिन बिरला जी, कहां फंसे थे दुष्टन में

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जिस पार्टी ने देश और प्रदेश का बंटाधार कर दिया उस पार्टी को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आने वाले हमारे जागरूक ऊर्जावान और यशस्वी विधायक आदरणीय सचिन बिरला जी, कहां फंसे थे दुष्टन में!  चक्कर लगा लगा कर परेशान हो गए, कमलनाथ के पास जाते थे नर्मदा का पानी लादो, वह कहते थे। पैसा ही नहीं है सड़क बनवा दो वह कहते थे। पैसा ही नहीं है मिर्ची मंडी का विस्तार करा दो वह कहते थे पैसा ही नहीं है। अरे कमलनाथ दादा जब पैसा ही नहीं है तो क्या कोई तुम्हारी आरती उतारने गया था कि मुख्यमंत्री बन जाओ फिर मुख्यमंत्री क्यों बन गए।

कांग्रेस दुर्गति को प्राप्त हो रही है

जब भी यह काम के लिए जाएं तो इनसे कहते तो चलो चलो, तो पहले नारायण पटेल ने कहा की चलो चलो और अब सचिन बिरला ने कहा चलो चलो। हम तो मामा के पास चले। कांग्रेस दुर्गति को प्राप्त हो रही है। मैं सचिन बिरला का भारतीय जनता पार्टी में हृदय से स्वागत करता हूं। मामा जो करता है दिल से ही करता है। दिग्गी और कमलनाथ ने किया पूरी कांग्रेस का बंटाधार प्रदेश की जनता बेहाल, पूरी पार्टी हो गयी लाचार