भिण्ड। बिजली विभाग की लारपरवाही का खामियाजा दंपत्ति सहित तीन लोगों को अपनी जान गंवा कर चुकाना पड़ गया। बिजली तार की चपेट में आने से दंपत्ति सहित तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं घटना में दो बैलों की भी मौत हो गई। मामला भिण्ड जिले के नुनाहाटा गांव की है। घटना के समय बैलगाड़ी पर पांच लोग सवार थे।

भिंड में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बिजली विभाग की लापरवाही ने एक भरे पूरे परिवार उजाड़ दिया। ग्रामीण क्षेत्र से गुजजर रहे बैलगाड़ी पर सवार एक ही परिवार के पांच सदस्य नीचे झूलती 11 केवी लाइन के करंट की चपेट में आ गए। इसमें पति-पत्नी और एक बच्ची समेत कुल तीन लोग मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो लोग करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए। घटना की जानकारी मिलते ही पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह और देहात थाना पुलिस मौक़े पर पहुंची है।

दरअसल भिण्ड जिले में बिजली विभाग की लापरवाही कई गंभीर हादसों को अंजाम दे चुकी है। ऐसा ही एक मामला रविवार रात क़रीब 8 बजे उमरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने बाले अमर सिंह पुरा के पास सामने आया। जहां रास्ते पर विद्युत पोल पर नीचे तक झूलती लाइन से करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोग स्याम सिंह ,चिरैया,ओर उनकी बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। जब कि कप्तान सिंह और केता बाई करंट की चपेट में आने से झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को भिंड जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं हादसे में दो बैलों की भी मौत हो गई है।

पीड़ित परिवार लोहपीटा समाज का
जानकारी के मुताबिक़ पीड़ित परिवार लोहपीटा समाज से बताया जा रहा है, जो उमरी क्षेत्र से भिंड की ओर बैलगाड़ी से जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में झूलती बिजली का तारो की चपेट में आ गई और हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं परिवार के दो सदस्य मृतक स्याम सिंह की माँ केताबाई और ससुर कप्तान सिंह भी हादसे में गम्भीर झुलस गए है। घटना की जानकारी मिलने पर सबसे नज़दीकी भिंड के देहात थाना प्रभारी राम बाबू यादव भी घटनास्थल पर पहुचे ओर घायलों को जिला अस्पताल पहुचाया ।