रायपुर. आज का पंचांग- दिनांक 27.10.2021 शुभ संवत 2078 शक 1943 सूर्य दक्षिणायन का कार्तिक कृष्ण पक्ष षष्ठी तिथि वृद्धि दिन को 10 बजकर 51 मिनट तक दिन बुधवार आर्द्रा नक्षत्र दिन 07 बजकर 08 तक आज चंद्रमा मिथुन राशि में आज का राहुकाल दिन 11 बजकर 47 मिनट से 01 बजकर 13 मिनट तक रहेगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता दोस्तों से सहयोग संबंधों में धनिष्ठा उदर विकार संभव शनि की शांति-उड़द, सरसो के तेल का दान करें तिल गुड से बने लड्डू का भोग लगायें.

वृषभ राशि –दोस्तो के साथ मौज-मस्ती काम से रिश्तो में मिठास जानवर से चोट संभव बुध से उत्पन्न कष्ट की शांति के लिए -हरी चूड़िया बहन या किसी लड़की को दे गणेशजी में दूबी चढ़ायें.

मिथुन राशि –आकस्मिक विवाद…घरेलू कलह….राहु से राहत के लिए….ऊॅ रां राहवे नमः का जाप करें…काली चीजों का दान करें….

कर्क राशि –स्थान परिवर्तन सुखकारक….चतुस्पद से सावधान रहें…केतु से बचाव के लिए -नारियल…मिष्ठान चढ़ायें….गाय…कुत्ता को आहार खिलायें…

सिंह राशि –मेडिटेशन या ध्यान करेंगे…कार्य अधिकता रहेगा…पुराना रोग कष्टकारी….सूर्य से राहत के लिए…ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का जाप करें…सफेद फूल, मिठाई का भोग लगायें….

कन्या राशि – भागीदारों से लाभ…व्यवसायिक ग्रोथ…जीवनसाथी से विवाद…चंद्रमा से संबंधित…दूध…नारियल शंकरजी में चढ़ायें….सफेद वस्त्र धारण करें……

तुला राशि – पुराने दोस्तो से मुलाकात…उत्साह भरा दिन….उदर विकार…लाल वस्तु चढ़ायें…लड्डू का प्रसाद बॉटें…तुलसी का सेवन करें….

वृश्चिक राशि –धार्मिक कृत्य करेंगे…लोकप्रियता मिलेगी…आकस्मिक विवाद….बृहस्पति के निम्न उपाय करें -देवी जी में पीला वस्त्र…पीले पुष्प….लड्डू…का भोग लगायें….

धनु राशि – पड़ोसियों का सहयोग….सांस्कृतिक कार्यक्रम में भागीदारी…कंधा या श्वसन संबंधी कष्ट संभव….शुक्र के कष्टों की निवृत्ति के लिए -माता का दूध दही चढ़ायें….दुर्गासप्तशती का पाठ करें…..

मकर राशि – खर्च को लेकर परेशान रहेंगे…अकेलापन…बोर संभव….शनि के निम्न उपाय आजमायेंऊॅ शं शनैश्चराय नमः का जाप करें…काली चीजों का दान करें…

कुंभ राशि – रिश्तेदार का आगमन…आर्ट फिल्ड में सफलता….सर्दी से कष्ट…सफेद मिष्ठान का दान कुवारी कन्याओं को करें….सफेद वस्त्र धारण करें….

मीन राशि – शारीरिक कष्ट…काम या मुलाकात पेंड़िग रहेगा…सूर्य की शांति के लिए -लाल पुष्प चढ़ायें…गेहू, गुड का दान करें….

पंडित –  प्रिय शरण त्रिपाठी, ज्योतिषाचार्य