सुप्रिया पांडेय, रायपुर। राजीव गांधी किसान न्याय योजना की आखरी किस्त का भुगतान करने के लिए भूपेश बघेल सरकार 1 हजार करोड़ का कर्ज लेगी. आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने इस बात की जानकारी देते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार कर्ज लेने के लिए मजबूर कर रही है.

मंत्री कवासी लखमा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ को 1 रुपए भी नहीं दे रही है, हम जीएसटी का पैसा मांगते हैं तो वित्त मंत्री कहती हैं कि हम नहीं दे सकते आप कर्ज लीजिए. भाजपा के लोगों को वित्त मंत्री और पीएम मोदी से बात करनी चाहिए. वहीं आदिवासी नृत्य महोत्सव को लेकर उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से वर्ष 2020 में आयोजन नहीं हुआ था, अब 2021 में किया जा रहा है. आयोजन को लेकर कलाकारों में बहुत उत्साह है. छत्तीसगढ़ में बाहर अन्य राज्यों व देशों के लोग आ रहे हैं. महोत्सव में छत्तीसगढ़ के सभी आदिवासी नृत्य करेंगे.

इसे भी पढ़ें : दिवाली और छठ पर्व के लिए रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेनें, दिल्ली से चलेंगी कई गाड़ियां… 

वहीं आदिवासियों की पदयात्रा को लेकर लखमा ने कहा कि 15 साल में आदिवासियों को कोई पूछने वाला नहीं था, कांग्रेस की सरकार आई है तब से हर जिले के आदिवासियों की पूछ परख की जा रही है, बचे हुए 2 सालों में हम और भी वादे पूरा करेंगे.

इसे भी पढ़ें : इन 4 राशि के लोग के पास नहीं होती पैसों की कमी, जल्द मिल जाती है सफलता … 

बीजेपी के कांग्रेस को झूठ बोलने वाली फैक्ट्री कहे जाने पर मंत्री लखमा ने कहा कि हिंदुस्तान के हर आम आदमी को पता है कि अगर कोई सबसे ज्यादा झूठ बोलता है तो वो पीएम मोदी ही है, और उसके बाद बीजेपी के लोग झूठ बोलते हैं. इन्होंने आदिवासियों को नौकरी देने की बात, हर व्यक्ति को जर्सी गाय देने की बात कही थी, उन्होंने काला धन वापस लाने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, उन्होंने देश के 130 करोड़ जनता को धोखा दिया है. गौरतलब है कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्हें झूठ बोलने वाली फैक्ट्री कहा था.

Read more : Chhattisgarh To Procure 105 Lakh Tonnes Of Paddy