कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। आर्थिक अपराध अनुसंधान विभाग यानी कि ईओडब्ल्यू (EOW) ने आज नगरीय प्रशासन विभाग के अशोकनगर  सीएमओ महेश दीक्षित के ग्वालियर स्थित घर पर छापामार कार्रवाई की। ईओडब्ल्यू की टीम को इस छापामार कार्रवाई में आय से अधिक संपत्ति के दस्तावेज और करीब एक दर्जन संपत्ति संबंधी दस्तावेज और रजिस्ट्रियां मिली हैं। ईओडब्ल्यू को  10 करोड़ से अधिक की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं।

अशोकनगर जिले में सीएमओ के पद पर कार्यरत महेश दीक्षित का ग्वालियर के मुरार स्थित सुरेश नगर में एक तीन मंजिला मकान पर कार्रवाई जारी है। यह तीन मंजिला मकान सीएमओ महेश दीक्षित की पत्नी के नाम पर है। ईओडब्ल्यू की टीम ने जो दस्तावेज खंगाले हैं। उसके अनुसार करीब 10 करोड़ से अधिक की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। सीएमओ महेश दीक्षित की ग्वालियर जिले के अलावा आंतरी बिलौआ और भिंड जिले के गोरमी, श्योपुर और अशोकनगर जिले में पदस्थ रहे हैं। ईओडब्ल्यू की टीम को भिंड जिले के सेन्थरी में कई बीघा जमीन के दस्तावेज भी मिले हैं। जिनकी जांच पड़ताल की जा रही है।

37 बीघा से ज्यादा की जमीन के दस्तावेज मिले

अफसरों को अकाउंटेंट का सुरेश नगर में तीन मंजिला आलीशान मकान मिली है, जिसकी कीमत एक करोड़ रुपए से ज्यादा है। इसके अलावा ग्वालियर-भिंड की सीमा पर सेंथरी गांव में करोड़ों की 37 बीघा से ज्यादा की जमीन के दस्तावेज मिले हैं। घर से लाखों रुपए के जेवरात, कैश व अन्य बैंक से जुड़े दस्तावेज मिले हैं, हालांकि छापेमारी के दौरान अकाउंटेंट महेश घर से गायब मिला।