लखनऊ. केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दलित लड़की से शादी करने की सलाह दे डाली. उन्होंने कहा, “कांग्रेस यदि सचमुच धर्मनिरपेक्ष है और जाति व्यवस्था खत्म करना चाहती है तो राहुल को दलित लड़की से शादी करनी चाहिए. शादी करने से उनका दिमाग भी स्थिर हो जाएगा. इसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ज्यादा हमलावर नहीं होंगे.”

रामदास आठवले 18 दिसंबर को लखनऊ में रैली कर अपनी पार्टी की ताकत का अहसास कराएंगे. उन्होंने कहा कि इस रैली में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) एक लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटाएगी. बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ‘बहुजन कल्याण यात्रा’ के जरिए प्रदेश में अपनी ताकत दिखा रही है. सहारनपुर से 26 सितंबर को शुरू हुई बहुजन कल्याण यात्रा का समापन 18 दिसंबर को लखनऊ में रमाबाई अंबेडकर मैदान में होगा. आरपीआई में सभी जाति वर्ग के लोग हैं और यही बाबा साहेब की नीतियों पर चलने वाली सही पार्टी है. आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को इसका लाभ मिलेगा. आठवले ने कहा कि 18 दिसंबर को होने वाली रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा के महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल शामिल रहेंगे. वह रैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी बुलाने का प्रयास करेंगे. रैली सफल होने के बाद आठवले भाजपा से प्रदेश में आठ से 10 सीटों की मांग करेंगे.

लखनऊ में आयोजित पत्रकार वार्ता में आठवले ने कहा कि प्रदेश के दलित मतदाताओं को उनकी पार्टी से आस है. ब्राह्मण समाज को भी जोड़ने की उनकी पार्टी प्रयास कर रही है. इसी के तहत आरपीआई ब्राह्मण सम्मेलन भी कर रही है. कृषि कानूनों पर उन्होंने कहा, “किसानों ने नरेंद्र मोदी को पीएम बनाया, वह भला उनके खिलाफ कानून क्यों बनाएंगे. तीनों कृषि कानून किसानों के फायदे के लिए हैं. इन्हें वापस नहीं लिया जा सकता. वापस लेने पर अन्य कानूनों को भी वापस लेने की मांग होती रहेगी. सरकार कृषि कानून में सुधार के लिए पूरी तर तैयार है.”

आठवले ने कहा कि मोदी सरकार ने सभी जाति व धर्म के लोगों की मदद की है. प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में यूपी के 2.71 करोड़ लोगों को कर्ज दिया गया. उज्‍जवला योजना में 1.47 करोड़ गैस कनेक्शन दिए गए हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण व शहरी दोनों में करीब 32 लाख आवास दिए गए हैं. सरकार ने आयुष्मान योजना का भी लाभ बगैर भेदभाव के सभी को दिया है. केंद्रीय मंत्री ने एक बार फिर समीर वानखेड़े का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया. दलित समाज के सक्रिय अधिकारी वानखेड़े का समर्थन करने के बजाय महराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक उन्हें इसलिए निशाना बना रहे हैं, क्योंकि उनके दामाद के खिलाफ भी ड्रग के केस में कार्रवाई हुई थी.