मुंबई. घरेलू बाजार में सुस्ती के चलते बाजार के आखिरी हफ्ते में शेयर मार्केट की तेजी थमती नजर आई. वहीं मार्केट विश्लेषकों का कहना है कि मार्केट इस समय बुलिश मोड में है. यही बुलिश सेंटीमेंट मार्केट में अगले कुछ हफ्ते जारी रहने की उम्मीद है.
विशेषज्ञों के मुताबिक निफ्टी में 10,750 का टारगेट लेकर चलिए औऱ 10590 के आसपास स्टाप लास लगाकर चलिए. इस रेंज में बाजार में खरीदारी करते हैं तो मुनाफा काट सकते हैं. निफ्टी शुक्रवार को 10,681 के स्तर पर बंद हुआ. पाइवोट चार्ट पर गौर करें तो इसका सपोर्ट लेवल 10,622 है, अगर निफ्टी इस लेवल से भी नीचे जाता है तो 10,560 के आसपास तक पहुंच सकता है. अगर इंडेक्स उच्च स्तर पर खुलता है तो ये 10,715 के स्तर को बड़े आराम से छू सकता है और अगर निफ्टी इस स्तर को छू लेता है तो 10,750 के स्तर को बड़े आसानी से छू लेगा.
निफ्टी बैंक
निफ्टी बैंक 25,749 के स्तर पर बंद हुआ जबकि ये 25,612 के आसपास सपोर्ट लेवल दिखा रहा है वहीं अगर बैंक निफ्टी ने तेजी पकड़ी तो ये 25,800 से 25,900 के स्तर को आराम से छू सकता है.
इन स्टाक्स पर बुलिश हैं खरीददार
नेस्ले इंडिया, जी इंटरटेनमेंट, पावर ग्रिड, हीरो मोटो कार्प, एचडीएफसी, आरबीएल बैंक, एचसीएल टेक, एनटीपीसी, कोटक बैंक ऐसे शेयर्स हैं जिनपर निवेशक काफी बुलिश हैं. इसलिए अगर आप मुनाफा कमाने की सोच रहे हैं तो इन शेयरों पर नजर रखिए. इस हफ्ते ये शेयर आपको मुनाफा कमा सकते हैं.
हमारी राय
इंफोसिस का नेट प्राफिट बढ़कर 37.7 फीसदी हो गया है. कंपनी ने अपने कई खर्चों में कटौती की है. इससे जुड़ी पाजिटिव खबरों को देखकर ऐसा लगता है कि इंफोसिस इस हफ्ते अच्छी तेजी दिखा सकता है. आप इस पर नजर रखें ये शेयर आपको इस हफ्ते पैसा कमाने का अच्छा मौका उपलब्ध करा सकता है.