दुर्ग. छत्तीसगढ़ सरकार लोक सुराज अभियान चलाकर नागरिकों से उनकी समस्याओं, मांगों और शिकायतों के आवेदन ले रही है. वहीं लोगों की कुछ मांगें इस कदर फिल्मी हैं जिनको देखकर अधिकारी भी पशोपेश में है.

दरअसल लोक सुराज अभियान के तहत नागरिक अपनी समस्याओं, सुझावों औऱ मांगों से सरकार को अवगत करा रहे हैं. प्रदेश के दुर्ग जिले से ऐसी मांग आई जिसने अधिकारियों को अनिल कपूर की फिल्म नायक की याद दिला दी. दरअसल दुर्ग के एक कांग्रेसी पार्षद प्रकाश गीते ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि उनको सिर्फ एक दिन का मुख्यमंत्री बना दिया जाय. वे एक दिन में लोगों की सभी समस्याओं का अंत कर देंगे. ये महोदय शहर के कसारीडीह मोहल्ले के वार्ड संख्या 42 से कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर पार्षद चुने गए हैं.

अपने आवेदन में पार्षद महोदय ने मांग की कि उन्हें सिर्फ एक दिन का मुख्यमंत्री बना दिया जाय तो वे सबकुछ बदलकर रख देंगे. प्रकाश ने कहा कि पूरे शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में गंदगी का आलम है. हर क्षेत्र में सुधार की सख्त जरूरत है. अगर उन्हें मौका मिला तो एक दिन में इन समस्याओं का अंत कर देंगे.

आवेदन के आखिरी में प्रकाश गीते ने लिखा कि मुख्यमंत्री जी मैं युवा व्यक्ति हूं और मेरी सोच भी युवा है. मैं एक दिन में छत्तीसगढ़ को बदलने की ताकत रखता हूं. मुझे आशा ही नहीं वरन पूर्ण विश्वास है कि आप मुझे एक दिन का मुख्यमंत्री जरुर बनाएंगे.

पार्षद महोदय वाकई में लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए गंभीर हैं या फिर ये इनका पब्लिसिटी स्टंट है. ये तो पार्षद महोदय ही बेहतर जानते होंगे. फिलहाल उनकी इस मांग से अधिकारी जरुर पशोपेश में हैं कि पार्षद महोदय की इस मांग का वो करें तो क्या करें. वैसे इस मांग के जरिए और कुछ हो या न हो लेकिन पार्षद महोदय को पब्लिसिटी भरपूर मिल गई है.