रायपुर- पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के मीडिया में छपे उस बयान पर टिप्पणी की है, जिसमें उन्होंने अनुषांगिक संगठनों की बैठक के दौरान आदिवासियों तक पहुंचकर सरकार की गरीब हितैषी नीतियों को पहुंचाने की बात कही है. बघेल ने ट्विट कर निशाना साधा और कहा कि संघ प्रमुख ने सरकार को आइना दिखा दिया है. रमन सरकार का विकास अंतिम व्यक्ति तक नहीं पहुंच पा रहा है. उन्होंने लिखा-विकास कुपोषित हो गया है.

भूपेश बघेल ने अपने दूसरे ट्विट में संघ प्रमुख को धन्यवाद देते हुए लिखा कि- ये बताने के लिए शुक्रिया की सरकार का विकास 14 सालों में आदिवासियों तक नहीं पहुंचा है. मोहन भागवत इन दिनों तीन दिवसीय प्रवास पर छ्त्तीसगढ़ आए हुए हैं. चुनावी साल में उनके दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. संघ के सूत्र बताते हैं कि मोहन भागवत अपने दौरे में संघ से जुड़े तमाम अनुषांगित संगठनों की बैठक लेकर समरसता मिशन पर काम करने के निर्देश दे रहे हैं.

कोशिश की जा रही है कि अंदरुनी इलाकों से लेकर शहर की बस्तियों में रहने वाली गरीब आबादी के बीच सरकार की जनहित योजनाओं को पहुंचाकर जनजागरूकता लाई जाए. उनका जोर खासतौर पर आदिवासियों को लेकर है. यही वजह है कि आज सरकार में आदिवासी समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले चेहरों को मोहन भागवत ने तलब किया है.