राजनांदगांव। राजनांदगांव जिले के बकरकट्टा थाना स्थित झिलमिली जंगल में फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में जवानों ने 1 नक्सली को मार गिराया. पुलिस ने नक्सलियों के शव के पास से बंदूक, नक्सली साहित्य और दैनिक इस्तेमाल की वस्तुएं बरामद की है.

घटना सोमवार सुबह की है आईटीबीपी और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए निकली थी इसी दौरान तकरीबन 8 बजे सर्चिंग पर निकली फोर्स के ऊपर नक्सलियों ने फायरिंग शुरु कर दी. नक्सलियों की फायरिंग के जवाब में फोर्स ने भी मोर्चा संभाल लिया और जवाबी कार्रवाई करते हुए 1 नक्सली को ढ़ेर कर दिया. फोर्स की जवाबी कार्रवाई से घबराए नक्सली वहां से फरार हो गए हैं. बताया जा रहा है कि तकरीबन 40 से 50 नक्सलियों ने फोर्स पर एक साथ हमला किया था. उन नक्सलियों में महिला नक्सली भी शामिल हैं.

जिस जगह फोर्स की मुठभेड़ हुई है उसकी सीमा मध्यप्रदेश से लगी हुई है. नक्सलियों को चौतरफा घेरने के लिए मुठभेड़ के बाद राजनांदगांव एसपी ने मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के एसपी से मदद मांगी है. जिसके बाद मध्यप्रदेश की फोर्स भी जंगल की ओर रवाना हो गई है. जिसके बाद फोर्स हमलावर नक्सलियों की सर्चिंग पर निकल गई है.