लखनऊ. लोगों का धैर्य छोटी-छोटी बातों पर खोने लगा है. छोटी सी मांग पूरी न होने पर लोग जान देने पर भी तैयार रहते हैं. एक बेहद छोटी सी बात पर एक महिला इस कदर आहत हो गई कि उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.

लखनऊ की वृंदावन कालोनी में रहने वाली एक नव विवाहिता ने सिर्फ इसलिए फांसी लगाकर अपनी जान दे दी क्योंकि उसके पति उसे शापिंग कराने के लिए वक्त नहीं निकाल पा रहे थे. दरअसल इटावा की रहने वाली दीपिका की शादी वृंदावन कालोनी में रहने वाले दीपक दिवेदी के साथ सालभर पहले हुई थी. दीपक सचिवालय में काम करते हैं. उनके मुताबिक दीपिका बेहद जिद्दी थी औऱ बात-बात पर नाराज होकर बातचीत बंद कर देती थी.

दीपिका के भाई की शादी अगले महीने होने वाली है. जिसके लिए वह तैयारी कर रही थी. वह काफी दिन से अपने पति से लहंगा दिलाने की जिद कर रही थी. उसने शनिवार को फिर अपने पति से शापिंग को कहा. जब दीपिका के पति ने रविवार को शापिंग पर ले जाने की बात कही तो इससे दीपिका बेहद नाराज हो गई. उसने कमरे का दरवाजा बंद कर लिया. सुबह देर तक जब उसने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो घरवालों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा. जिसके बाद उन्होंने देखा कि दीपिका पंखे के हुक से दुपट्टे का फंदा डालकर लटकी थी.

दीपिका के पति व ससुरालवालों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची औऱ पुलिस ने फारेंसिक विभाग की टीम को भी जांच के लिए बुला लिया. दीपिका के मायके वालों ने ससुराल वालों के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं कराया है. पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता चला कि एक छोटी सी जिद पूरी न होने के चलते दीपिका ने अपनी जान दे दी.