धमतरी। जिले के सिहावा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आदिवासी बाहुल दुगली गांव में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. जिसमें उनकी प्रतिमा की गर्दन गायब है. सूचना मिलते ही पुलिस और स्थानीय लोग प्रतिमा के पास पहुंची. पुलिस ने का कहना है कि असामाजिक तत्वों के द्वारा मूर्ति से छेड़छाड़ की गई है. इस घटना के बाद कांग्रेसियों में बेहद आक्रोश देखा जा सकता है.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुगली पहुंचकर प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया था. राजीव गांधी की यादें क्षेत्र से जुड़ी हुई है और लोग अभी भी उन्हें याद करते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर अक्सर असामाजिक तत्वों का डेरा रहता है. इस कृत्य के बाद लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है.

इस मामले में दुगली थाना प्रभारी दिनेश कुर्रे ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने मूर्ति से छेड़छाड़ की है. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी, जबकि ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरी अध्यक्ष ने कहा कि सभी पूर्व विधायक, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष तथा विधायक के साथ मौके पर पहुंच रहे हैं. उसके बाद मामले की जांच के लिए रूपरेखा तैयार की जाएगी.