अमेरिकाजीवन के किसी के सुझाव इतने कारगर हो जाते हैं कि पूरी जिंदगी ही बदल जाती है. ऐसा ही कुछ 69 वर्ष के बुजुर्ग के साथ हुआ. जो एक स्टोर पर गए और एक क्लर्क से बात करने लगे. क्लर्क ने उन्हें लॉटरी की टिकट खरीदने को कहा, जिसकी बात मानकर उन्होंने टिकट खरीद ली. टिकट खरीदने के बाद उनके साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसके बारे में वो सोच भी नहीं सकते. उनकी लॉटरी खुल गई और उन्हे अब आजीवन सालाना 25 हजार डॉलर यानी 18,74,127 रुपए मिलेंगे.

यह मामला अमेरिका के मिशिगान का है. जहां 69 साल के बुजुर्ग व्यक्ति ब्रूस जुडिकी ने कभी भी नहीं खोली थी, लेकिन पहली बार ही लॉटरी खेलते ही उनकी किस्मत खुल गई. ब्रूस जुडिकी ने मिशिगन के अधिकारियों को बताया कि वह वेस्टलैंड में हंटर और वेन लिकर क्लर्क से बात कर रहे थे. तभी बातों-बातों में क्लर्क ने उन्हें लॉटरी का टिकट खरीदने की सलाह दी. उन्होंने आगे कहा कि वह नियमित रूप से पार्टी स्टोर जाते थे.

लॉटरी गेम उन्होंने कभी नहीं खेला. क्लर्क ने कहा कि आज तुम्हारा दिन बहुत अच्छा है. इसलिए तुम आज लॉटरी का टिकट खरीद लो. इसके बाद उन्होंने लॉटरी 31 अगस्त को टिकट खरीद लिया. उनका लॉटरी का टिकट लग गया. इसके बाद लॉटरी के नियमों के मुताबिक अब ब्रूस जुडिकी को आजीवन 25,000 डॉलर प्रति वर्ष मिलते रहेंगे.