शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट के साथ ही तीन विधानसभा सीट रैगांव, जोबट और पृथ्वीपुर में वोटिंग अभी चल रही है। मतदान के बीच ही कांग्रेस-भाजपा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर पृथ्वीपुर विधान सभा में लोगों को एक हजार रुपए देकर कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देने के लिए लालाच देने सहित भाजपा पोलिंग एजेंटों के साथ मारपीट का आरोप लगाया था। सीएम शिवराज के आरोपों पर पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamal Nath) ने पलटवार किया (Former CM Kamal Nath retaliated on CM Shivraj allegations)  है।

कमलनाथ ने 9 ट्वीट कर सीएम शिवराज सिंह पर निशाना साधा। कमलनाथ ने कहा कि- शिवराज जी, पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर दिया गया आप का बयान बता रहा है कि आपने मतदान समाप्ति के कुछ घंटों पूर्व ही अपनी हार स्वीकार कर ली है। हार की बौखलाहट में आपके द्वारा कांग्रेस पर झूठे व मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं।

कमलनाथ ने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा कि- कितना हास्यादपद है कि केंद्र से लेकर प्रदेश में भाजपा की सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज जी कांग्रेस के लोगों पर आरोप लगा रहे हैं कि वो मतदाताओं को डरा धमका रहे हैं।,हमारे पोलिंग एजेंटों को डरा धमका रहे हैं। लोगों को वोट डालने से रोक रहे हैं , पैसे व शराब बांट रहे हैं।

 

कमलनाथ का तीसरा ट्वीट

अधिकारी-कर्मचारियों को डरा-धमका रहे हैं ? शिवराज जी यह सब सच्चाई तो आपकी पार्टी की है।,यह सारे आरोप तो हम पिछले कई दिनों से आप की पार्टी पर लगा रहे हैं। पृथ्वीपुर सहित सभी चुनावी क्षेत्रों में आप की पार्टी के लोगों ने जमकर आचार संहिता व नियमों का मखौल उड़ाया।

कमलनाथ का चौथा ट्वीट

जमकर सरकारी मशीनरी व प्रशासन का दुरुपयोग किया । खूब पैसे बांटे ,शराब बाटी ,सामग्री बाटी ,आचार संहिता में भी ख़ूब घोषणाए की। मतदाताओं को प्रलोभन देने का काम का काम किया। खुलकर आपके लोगों ने गुंडागर्दी की। क्षेत्र के कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं का दमन किया गया।

कमलनाथ का पांचवां ट्वीट 

उन्हें प्रताड़ित करने का काम किया। इसके कई प्रमाण भी सामने आए हैं। ख़ुद पृथ्वीपुर क्षेत्र के भाजपा नेताओं के वीडियो सामने आए हैं, जिसमें वो खुलेआम बूथ लूटने, बूथ कैपचरिंग करने, चाहे कितने भी लोग मरे हर हाल में चुनाव जीतने।साथ नहीं देने वालों को झूठा अंदर कराने की और…

कमलनाथ का छठवां ट्वीट 

ऊपर के निर्देशों का हवाला देकर जीतने के लिये कुछ भी करने की बात कर रहे हैं। वहीं शिवराज जी आरोप हम पर लगा रहे हैं? जिन बूथों का शिवराज जी जिक्र कर रहे है, वहां भी भाजपा के लोग कांग्रेस पक्ष के मतदाताओं को सुबह से ही डरा-धमका रहे हैं। खुलेआम पैसे बांट रहे हैं।

कमलनाथ का सातवां ट्वीट

जिसका मौके पर मौजूद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने और मतदाताओं ने विरोध भी किया है। आज भी सभी चुनावी क्षेत्रों में भाजपा के लोगों ने जमकर फ़र्ज़ी मतदान किया है , मृतक लोगों के नाम पर वोट डाले गये हैं।

कमलनाथ का आठवां ट्वीट 

चारो उपचुनाव क्षेत्रों में भाजपा के लोग इसी प्रकार के कृत्य कर रहे हैं लेकिन लोकतंत्र और प्रजातंत्र में जनता सबसे बड़ी ताकत होती है।

कमलनाथ का नौवां ट्वीट 

आज जनता सच के साथ खड़ी है। कांग्रेस के साथ खड़ी है। वह भाजपा को घर भेजना चाहती है। भाजपा कितने भी हथकंडे अपना लें। कितना भी सत्ता का दुरुपयोग कर लें लेकिन जीत सच की होगी , जीत कांग्रेस की ही होगी।