शब्बीर अहमद, भोपाल। आजादी के बाद सालों तक स्कूलों में गलत इतिहास पढ़या गया। देश में अब तक सिर्फ झूठ ही पढ़ाया गया। हमें झूठे इतिहास की जानकारी देकर वहीं मानने का बाध्य किया गया। भारत में आजादी से पहले से आजादी के बाद तक एजेंट बैठाकर लेखक और इतिहासकारों से अपने पक्ष में झूठा इतिहास लिखवाया गया। देश में अब तक सिर्फ झूठ ही पढ़ाया गया, झूठ ही सिखाया गया और बोला भी गया। विश्व गुरु भारत के इतिहास को बदला गया (Vishwa Guru changed the history of India) । ऐसे बताया गया कि जैसे सभी खोज विदेशियों ने ही की हैं, भारत ने कुछ नहीं किया।

ये दावा स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (School Education Minister Inder Singh Parmar) ने किया है। हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्यों की कार्यशाला में स्कूल शिक्षा मंत्री ने ये बाते कही।

परमार ने कहा कि अब तक झूठ बोला गया। भारत के बारे में भ्रम फैलाने की कोशिश की गई।सोने की चिड़िया कहे जाने वाले भारत के बारे में भ्रम फैलाने की कोशिश की गई है। इसी कारण शिक्षा के क्षेत्र में इतनी गिरावट आई। शिक्षा मंत्री ने कहा कि आजादी के बाद शिक्षा को लेकर कई प्रयास किए गए, लेकिन अब हम ठीक दिशा में बढ़ रहे हैं।