शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में 4 सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना के आ रहे रुझानों से बीजेपी खेमे में खुशियों की लहर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे प्रदेश सरकार के द्वारा जनता के लिए किए जा रहे जनकल्याणकारी योजनाओं का नतीजा बताया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता का प्यार और आशिर्वाद मोदी जी के साथ है। मोदी जी ने जो विकास के काम किया उसका ये परिणाम है।प्रदेश सरकार ने जो जनता के लिए जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई उसका ये नतीजा है। शुरुआती रुझान है लेकिन ये परिणाम में बदलेंगे। कांग्रेस जो आरोप लगा रही है ये पराजय की पूर्व भूमिका है।

वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस और कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी का मूल उद्देश्य सेवा है और ये जनता समझ चुकी है, ट्वीट करने वाले ज्यादा दिन नहीं टिकते। बीजेपी विकास को आधार बनाकर राजनीति करती है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जनता ने सारे मोर्चों पर कांग्रेस को नकारा है और बीजेपी को स्वीकार किया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यों को जनता का साथ मिला है। महँगाई समेत तमाम कांग्रेस के मुद्दों को जनता ने नकार दिया है। ये बीजेपी के विकास कार्यों की जीत है।