बागपत. एक किसान ने कर्ज न चुका पाने और बेटी की शादी की चिंता से परेशान होकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने किसान के शव को कब्जे में लिया. इस घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है.

जानकारी के अनुसार गांव बिहारीपुर निवासी 45 वर्षीय किसान चौधरी अनिल कुमार पुत्र राजसिंह मंगलवार सुबह पड़ोसी किसान चौधरी सुरेशपाल के खेत में पेड़ पर लटके हुए दिखाई दिए. आनन-फानन में उनको पेड़ से उताकर स्वजन और ग्रामीण गांव के ही निजी चिकित्सक के पास लेकर पहुंचे, वहां चिकित्सक ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की और किसान के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजा.

इसे भी पढ़ें – राकेश टिकैत ने ललितपुर के मृतक किसानों के परिवार से की मुलाकात, मदद का दिलाया भरोसा

परिजनों का कहना है कि अनिल कुमार पर बैंक का करीब सात लाख रुपए और साहूकार का तीन लाख रुपए कर्ज है. उन पर रुपए का तगादा किया जा रहा था, लेकिन किसान कर्ज चुका पाने में असमर्थ थे. ऊपर से किसान को अपनी बेटी की शादी की चिंता भी सता रही थी. इसलिए पिछले कई दिनों से डिप्रेशन में चल रहे थे. इस के चलते उन्‍होंने आत्महत्या की है. ग्रामीणों ने बताया कि किसान अनिल कुमार की बेटी की फरवरी माह में शादी होनी है. उनका एक बेटा 18 वर्षीय निखिल दिव्यांग है और दूसरा बेटा 14 वर्षीय नितिन है. अनिल कुमार बहुत ही परेशान थे.