चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को भेजा. कैप्टन ने अपनी नई पार्टी के नाम का भी एलान किया है. कैप्टन ने अपनी नई पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) रखा है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी का ऐलान, बीजेपी से गठबंधन की बात पर साधी चुप्पी

 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर कांग्रेस के पंजाब अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर पार्टी ने ठीक नहीं किया. पार्टी एक दिन इसके लिए पछताएगी.

 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 18 सितंबर को दिया था सीएम पद से इस्तीफा

बता दें कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से खींचतान के बीच 18 सितंबर को कैप्टन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने अपमान किया है. जल्दी ही पार्टी छोड़ दूंगा. उन्होंने आगे की रणनीति को लेकर पूछे गए सवालों पर कहा था कि हम दोस्तों और करीबियों से चर्चा के बाद फैसला लेंगे. इसके बाद उन्होंने नई पार्टी बनाने की घोषणा की थी.

अंबिका की सलाह के कारण CM न बन सके जाखड़ का निशाना, टाइटलर की नियुक्ति में सोनी का फीडबैक तो लिया ही होगा

 

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 30 अक्टूबर को कहा था कि मैं जल्द ही राजनीतिक पार्टी गठित करूंगा और किसानों के मुद्दे सुलझने के बाद पंजाब में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी, शिरोमणि अकाली दल से अलग हो चुके धड़ों और अन्य के साथ सीटों के बंटवारे के लिए बातचीत करूंगा.