जशपुर। जशपुर पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बगीचा उप निरीक्षक (SI) सकलूराम भगत को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उप निरीक्षक ने ठगी की शिकायत करने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं किया. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है. एसपी ने कहा कि “क्यों न आपकी आगामी एक वेतनवृद्धि एक वर्ष के लिए असंचयी प्रभाव से रोकी जाए”. इस संबंध में एसपी ने एसआई को जवाब तत्काल प्रस्तुत करने को कहा है.

मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता सुमित्रा मिंज ने बगीचा थाने में बार-बार शिकायत दर्ज कराई. बावजूद इसके बगीचा थाना उपनिरीक्षक सकलूराम भगत ने एफआईआर दर्ज नहीं किया. महिला दो महीने से एफआईआर दर्ज कराने के लिए थाने का चक्कर काट रही थी. महिला ने पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर आप बीती बताई और एफआईआर दर्ज नहीं करने में घोर लापरवाही होना बताया.

PROMOTION BREAKING: इस जिले के पुलिसकर्मियों को मिला दिवाली तोहफा, आरक्षक से बनाए गए प्रधान आरक्षक, देखें सूची

महिला आईटी एक्ट के तहत ठगी के मामले की शिकायत लेकर कई बार बगीचा पुलिस के पास जा चुकी है, लेकिन उसकी फरियाद सुनने के बजाय उसे दिग्भ्रमित कर वापस भेज दिया जाता है. पीड़ित महिला पुलिस की तरफ से कार्रवाई नहीं होने की वजह से एसडीएम से मदद की गुहार लगाई. जिसके बाद बगीचा पुलिस को एफआईआर दर्ज करने कहा गया, लेकिन यहां भी कोई समाधान नहीं निकला.

अब पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने उप निरीक्षक (SI) सकलूराम भगत को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. एसआई ने धारा 154 सीआरपीसी का स्पष्ट उल्लंघन किया है. शिकायत पर कार्रवाई नहीं करना घोर लापरवाही, स्वेच्छाचारिता और अनुशासनहीनता को प्रदर्शित करता है. एसपी ने कहा कि इस कृत्य के लिए “क्यों न आपकी आगामी एक वेतनवृद्धि एक वर्ष के लिए असंचयी प्रभाव से रोकी जाए”. इस संबंध में आप अपना जवाब तत्काल प्रस्तुत करें.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus