नई दिल्ली। दिल्ली में त्योहारों के मद्देनजर बाजारों में लोग खरीदारी के लिए उमड़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को शहरवासियों से अपील की है कि जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें और यदि निकल रहे हैं, तो मास्क जरूर पहनें. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में दिवाली को देखते हुए खुशी का समय है. कोरोना के मामले कम हो गए हैं, आप सभी बाजार जा रहे हैं, लेकिन इस समय कई लोग एहतिहात नहीं बरत रहे हैं, बाजारों की भी तस्वीरें आ रही हैं, लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, जो चिंता की बात है.

केजरीवाल ने कांग्रेस को गोवा और पंजाब में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की चुनौती दी

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल यही त्योहारों का वक्त था, जब कोरोना बहुत तेजी से बढ़ा, क्योंकि हमने लापरवाही की थी, अब मत करिए. अपनी और अपने परिवार की सेहत का ध्यान रखें, कोरोना बेहद खतरनाक बीमारी है. उन्होंने कहा कि कोशिश करें कम बाहर निकलें और यदि निकलें तो मास्क पहनकर जरूर निकलें.

केजरीवाल सरकार की ‘जय भीम मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना’ फिर से शुरू, गरीब छात्र निजी कोचिंग संस्थानों में पढ़ सकते हैं निःशुल्क

दरअसल दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार तेजी से गिर रहे हैं. वहीं डेंगू के मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है. इस पर भी मुख्यमंत्री ने कहा कि आप अपने घरों पर पानी इकट्ठा न होने दें और सफाई का ध्यान रखें. अपना बस 10 मिनट समय देकर हर हफ्ते घरों में जमे पानी को बदल दें या उसमें तेल या केरोसिन डाल दें.