लखनऊ. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होने के बाद पहली बार अयोध्या में 51 दीपक जलाए गए थे, जबकि 3 नवंबर को छोटी दीपावाली के अवसर 12 लाख दीयों से राम नगरी अयोध्या जगमगाएगी. देश और दुनिया के लिए ये नजारा अद्भुत होगा. दीपोत्सव के जरिए पूरी दुनिया अयोध्या का विहंगम नजारा देखेगी. प्रदेशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए ये बातें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश दुनिया के करोड़ों लोगों की आस्था के केंद्र राम मंदिर निर्माण का सपना पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व के चलते पूरा हो सका है.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस दीपावली अयोध्या का विहंगम दृश्य लोगों के लिए अद्भुत होगा. प्रदेश के 90 हजार गावों मिट्टी से तैयार दीयों से अयोध्या और सरयू नदी की किनारे रौशन होंगे. उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण का संकल्प भाजपा ने पूरा किया है. देश और प्रदेश की सरकार रामराज्य की परिकल्पना को साकार कर रही है. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा यह दीपोत्सव असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है. अयोध्या को उसके मूल स्वरूप को स्थापित करना हमारी सरकार का संकल्प है.

उन्होंने कहा कि अयोध्या हमारे हृदय में है. यह हमारी कर्मस्थली रही है. यह पवित्र नगरी हमें सामाजिक मूल्यों के रक्षण संवर्धन की प्रेरणा देती है. गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्य शुरू से ही विश्व हिन्दू परिषद के श्री अशोक सिंघल के साथ राम मंदिर निर्माण की मुहिम में शामिल रहे हैं.