देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर केदारनाथ धाम पहुंचे हैं. केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में पहुंचकर पूजा-अर्चना कर बाबा केदार का आशीर्वाद लिया. अपने तीन घंटे के प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की मूर्ति के अनावरण समेत करीब 320 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी आज 5वीं बार केदारनाथ के दौरे पर हैं. उनके जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचने पर राज्यपाल लेज (सेनि) गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने स्वागत किया. बाबा केदार की पूजा-अर्चना के बाद उन्होंने मंदिर परिसर का भ्रमण कर किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें : आखिर क्यों खास होता है गोवर्धन पूजा-अन्नकूट, जानिए पूजा का महत्व और विधि… 

पीएम मोदी ने इस अवसर पर आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया. केदारनाथ में शंकराचार्य की 12 फीट लंबी और 35 टन वजन वाली प्रतिमा लगाई गई है. इसके अलावा प्रधानमंत्री 2013 की प्राकृतिक आपदा में क्षतिग्रस्त हुए शंकराचार्य के समाधि स्थल का भी लोकार्पण किया. बाबा केदार के दर्शन करने के साथ ही मोदी केदारनाथ में 400 करोड़ रुपये से अधिक के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.

Read more : Chhattisgarh Paddy Crops Are Ready; Farmers To Wait For Sale