रवि गोयल,जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में चोरों का आतंक सिर चढ़कर बोलने लगा है. आए दिन कोई न कोई घर या दुकान चोरों के निशाने पर होता है. चोरों के हौसले देख ऐसा लग रहा है, जैसे जिले में अपराधियों के मन से पुलिस का खौफ पूरी तरह से खत्म हो चुका है. सक्ती क्षेत्र में दिवाली के दिन एक शिक्षक दंपत्ति के घर से सोने-चांदी और नगदी समेत करीब 15 लाख की चोरी हुई है. दंपत्ति अपने परिवार के साथ गमी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे, तभी देर रात चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है.

शुक्रवार सुबह शिक्षक दंपत्ति को तब इस बात की जानकारी लगी, जब आस-पास के लोगों ने उन्हें फोनकर बताया. इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. घटना सक्ती के बाराद्वार रोड की है. जहां पेट्रोल पंप के सामने रहने वाले विरेंद्र राठौर और उनकी पत्नी सुशीला राठौर के घर चोरी हुई है. दंपत्ति अपने बच्चों के साथ दिवाली के दिन नंदौरखुर्द गए थे. विरेंद्र ओर उसकी पत्नी सुशीला सक्ती क्षेत्र में ही शिक्षक है.

छत्तीसगढ़: CM भूपेश का बड़ा बयान, कहा- चुनाव आने तक 2800 रुपए में होगी धान खरीदी, कौशिक बोले- दिवाली में भी छले गए किसान

पीड़ित दंपत्ति ने बताया कि उनके परिवार में अचानक किसी की मौत हुई थी. इसी वजह से वो गमी कार्यक्रम में शामिल होने सुबह ही घर से चले गए थे. आज सुबह पड़ोसियों ने फोन किया और बताया कि घर का ताला टूटा हुआ है. दरवाजा भी खुला है. जिसके बाद विरेंद्र अपने परिवार के साथ तुरंत अपने घर लौट आए और पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मौके पर डॉग स्क्वॉयड और फोरेंसिक की भी टीम को भी बुलाया गया था.

जुआरियों से पिट गई पुलिस ! IG साहब कब तक बदमाशों से मार खाएंगे पुलिसकर्मी, ASI और हवालदार बंधक, ट्रैफिक पुलिस के बाद क्या अब इनको भी देंगे इनाम ?

राठौर दंपत्ति ने बताया कि बेटी की शादी के लिए गहने बनवा के घर में रखे थे, जो चोरी हो गए. कुछ ही महीनों में बेटी की शादी है. दंपत्ति ने बताया कि 30 हजार रुपए नकद, 27 तोला सोना और 150 तोला चांदी घर में था. जिसकी चोरी हुई है. कुल मिलाकर लगभग 15 से 16 लाख रुपए की चोरी होने का अंदेशा है. मगर विरेंद्र का कहना है कि घर के अंदर और भी जेवरात थे, जो चोरी हुए हैं. फिलहाल पुलिस की टीम जांच कर रही है.

8 इनामी नक्सली गिरफ्तार: दीपावली पर जवानों के हाथ लगी बड़ी सफलता, नक्सलियों पर 8-5 और 1-1 लाख का था इनाम, IED भी बरामद

इस मामले में पुलिस ने बताया कि मौके पर जाकर मामले की जांच की गई है. फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई है. कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही हैं.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus