कुमार इंदर, जबलपुर। सिविल लाइन पुलिस के हाथों एक अहम कामयाबी लगी है । सिविल लाइन पुलिस ने जबलपुर सेंट्रल जेल से पैरोल पर फरार हत्या के एक अपराधी मंजू डहेरिया को गिरफ्तार किया है।

डीएसपी हिना खान ने बताया कि, हत्या का अपराधी जनवरी 2021 में पैरोल पर गया हुआ था लेकिन उसके बाद से वह कैदी वापस लौटा ही नहीं। इस बात की शिकायत सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई गई। पुलिस लगातार अपराधी की पतासाजी करने में जुटी थी,इस बीच सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली कि, फरार अपराधी होशंगाबाद में देखा गया है, जिसके बाद सिविल लाइन पुलिस की एक टीम होशंगाबाद के लिए रवाना हुई और मौके से अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया। फरार अपराधी को गिरफ्तार करने के बाद फिर से जबलपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया है।

कोरोना काल में मिली थी पैरोल
आपको बता दें कि कोरोना कॉल में कई सारे कैदियों को पैरोल पर रिहा किया गया था, उन्हीं में से एक मंजू डेहरिया था जो जनवरी 2021 में जबलपुर सेंट्रल जेल से पैरोल पर छुट्टी गया था लेकिन उसके बाद वह कभी लौट ही नहीं। इस बात की शिकायत जब जेल ने सिविल लाइन पुलिस थाने में दर्ज कराई तो सिविल लाइन पुलिस ने अपराध दर्ज कर अपराधी को गिरफ्तार कर फिर से जेल भेज दिया है।

प्रदेशभर के 22 कैदी हुए थे फरार
आपको बता दें कि कोरोना काल के चलते खुद राज्य सरकार ने 4500 कैदियों को पैरोल पर छोड़ा था जिनमें से 22 कैदी पैरोल की छुट्टी काटने के बाद वापस पहुंचे ही नहीं थे। उन्हीं फरार कैदियों में मंजू डेहरिया भी एक कैदी था।