शिवम मिश्रा, रायपुर। देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं, जिससे आम जनता त्रस्त हो रही है. विपक्ष लगातार हमलावर है. केंद्र सरकार ने राज्यों को वैट घटाने को लेकर निर्देश दिए हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में अभी वैट कम नहीं किए गए हैं, जिससे छत्तीसगढ़ में तेल की कीमतें अभी कम नहीं हुई है. इसी कड़ी में राज्य सरकार के खिलाफ भाजयुमो ने सांकेतिक प्रदर्शन किया. शास्त्री चौक स्थित पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन किया.

क्या छग में घटेगा वैट ? गाल बजाना छोड़ कर मुख्यमंत्री पेट्रोल-डीज़ल पर वैट घटाकर लोगों को राहत दें- विष्णुदेव साय

भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की एक्साइज ड्यूटी पर कटौती कर केंद्र सरकार ने देश की जनता पर एक लाख करोड़ का बोझ कम किया है. हमारी केंद्र सरकार ने देशवासियों को बड़ी राहत दी है, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार 32 रुपए लीटर के रूप में वैट वसूल कर रही है.

पहले केंद्र पेट्रोल पर वैट में बढ़ोतरी वापस लेकर यूपीए सरकार जितना करे, फिर राज्यों से अपेक्षा करनी चाहिए- सीएम भूपेश

राज्य सरकार अगर सचमुच जनता की हितैषी सरकार है, तो आगे आकर वैट को कम से कम उतना तो कम करें, जितना केंद्र सरकार ने कम किया है. पेट्रोल डीजल पर वैट कम करना और बढ़ाना राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में होता है. एनडीए शासित राज्यों की सरकारों ने अपने राज्य में वेट के दाम कम किए हैं. यहां भी सरकार को दाम कम करना चाहिए.

छग में तेल के दाम होंगे कम ! GST मंत्री सिंहदेव ने कहा- तेल पर केंद्र ने की डबल होशियारी, बनाया अपनी कमाई का जरिया, CM बघेल को वैट कम करने भेजा जाएगा प्रस्ताव

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि हमारी केंद्र की मोदी सरकार ने दीपावली के अवसर पर में देशभर की जनता को पेट्रोल और डीजल की एक्साइज ड्यूटी पर कटौती कर बड़ा तोहफा दिया है. हमारी छत्तीसगढ़ सरकार की यही मांग है कि जो आप पेट्रोल और डीजल पर 25% तक का वैट छत्तीसगढ़ की जनता से वसूला जा रहा है.

छग में ‘पेसा’ लागू करने हुई बैठक: मंत्री सिंहदेव ने ‘पेसा’ नियमों को दो दिन में अंतिम रूप देकर विभागों में भेजने दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की भोली भाली जनता से 1 रुपये अतिरिक्त ले रहे हैं. इसी मांग को लेकर हमने आज एक सांकेतिक प्रदर्शन किया है. राज्य सरकार के वैट दामों की बोझ में छत्तीसगढ़ की जनता दबी हुई है. अगर छत्तीसगढ़ सरकार छत्तीसगढ़ की जनता के लिए सच में हितैषी हैं, तो वह वैट के दामों को तत्काल कम करें. भारतीय जनता युवा मोर्चा छत्तीसगढ़ की जनता के लिए सड़क से लेकर सदन तक की लड़ाई लड़ेगी.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus