नई दिल्ली। सामान्य हो रहे हालात के बीच इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी पर ड्रोन से हमलाकर उनकी हत्या का प्रयास किया गया. हालांकि, इस हमले में प्रधानमंत्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और वह सुरक्षित हैं.

इराक के दो अधिकारियों ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि बगदाद के बेहद सुरक्षित ग्रीन जोन क्षेत्र में हुए हमले में प्रधानमंत्री के सात सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. हमले के बाद प्रधानमंत्री अल-कदीमी ने ट्वीट कर कहा कि देशद्रोह के रॉकेट वीर सुरक्षा बलों की दृढ़ता और दृढ़ संकल्प को हिला नहीं पाएंगे. मैं ठीक हूं और अपने लोगों के बीच हूं. ईश्वर का शुक्र है.

सरकार की ओर से जारी बयान में बताया गया कि विस्फोटकों से लदे ड्रोन के जरिए प्रधानमंत्री के आवास को निशाना बनाया गया. पीएम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और वह ठीक हैं. वहीं बगदाद के लोगों ने बताया कि ग्रीन जोन की तरफ से धमाके और गोलियों की आवाज सुनी गई है. इस क्षेत्र में विदेशी दूतावास और सरकारी कार्यालय हैं.

इसे भी पढ़ें : दीपावली में पटाखों से हुए प्रदूषित हुई हवा, अस्थमा के मरीज करें ये उपाय… 

इस ड्रोन हमले को सुरक्षा बलों और ईरान समर्थक शिया मिलिशिया के बीच बने गतिरोध का परिणाम बताया जा रहा है. दरअसल, इराक के संसदीय चुनाव के परिणाम को शिया मिलिशिया ने खारिज करते हुए महीनेभर से ग्रीन जोन के बाहर डेरा डाले हुए हैं. शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने ग्रीन जोन की ओर मार्च करने की कोशिश की, इस दौरान सुरक्षा बलों की ओर से चलाई गई गोली से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई, वहीं दूसरी ओर दर्जनों सैनिक घायल बताए जा रहे हैं.

Read more : Maoist Killed During Encounter In Chhattisgarh’s Dantewada