रामपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जमीनों को हड़पने के लिए भूमाफियाओं को सत्ता का संरक्षण दिया गया था. रामपुर की विरासत को नष्ट करने का षड्यंत्र किया गया था. मुख्यमंत्री योगी सोमवार को रामपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने 64 करोड़ की 24 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया. मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ के निशाने पर सपा नेता आजम खां रहे. कहा कि हमने 147 भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की और 140 हेक्टेयर जमीन को मुक्त करा लिया. हम रामपुर की विरासत को सहेजकर रखेंगे. कहा कि यहां पर माफियाओं को सत्ता संरक्षण जमीन हड़पने के लिए था.

रामपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे पर्व और त्योहार शांति के प्रतीक हैं. कुछ लोगों ने रामपुर की विरासत को भी नष्ट करने का षड्यंत्र किया था, लेकिन हम लोग इसीलिए रामपुर आए हैं कि रामपुर की विरासत को सहेजकर रख सकें, लेकिन कुछ लोगों को यह अच्छा नहीं लगता है. उन्होंने कहा कि किसी भूमाफिया को सत्ता के संरक्षण में जमीनों को हड़पने का काम नहीं करने देंगे. गरीबों की सम्पत्ति और व्यापारियों की सुरक्षा के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार कटिबद्ध है.

उन्होंने कहा कि पर्व और त्योहारों में शांति और सौहाद्र्र बिगाड़ने का काम करने वाले, निकम्मे व पेशेवर माफियाओं की अवैध कमाई पर चलने के लिए बुलडोजर हमेशा तैयार रहता है. अगर किसी ने गरीबों की सम्पत्ति पर गलत नजर रखी तो उन्हें बुलडोजर का सामना करना पड़ेगा. कोरोना काल के दौरान जब पूरी दुनिया मौत के साये में जी रही थी, तब प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार अपने जनप्रतिनिधियों, कर्मचारी और कोरोना वारियर्स के साथ काम कर रही थी. हमलोगों के सामने चुनौती थी कि कोरोना से भी बचाना था और लोगों का जीवन भी बचाना था. उन्होंने आजम खां का नाम लिए बिना कहा कि जो जेल में थे, उनको भी करोना से बचाया गया.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अन्न और वैक्सीन दोनों मुफ्त, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था. हमारी सरकार से पहले वैक्सीन ही नहीं आती थी तो मुफ्त क्या मिलेगी. आपने देखा होगा कि विपक्ष के नेता घर में बैठे थे. अपने ही कार्यकर्ताओं का हाल नहीं ले रहे थे. उन्होंने अखिलेश यादव पर कटाक्ष किया कि जो अज्ञात बीमारी से भयभीत हो, वह देश की क्या लड़ाई लड़ पाएंगे. प्रधानमंत्री अलग-अलग राज्यों दौरा कर रहे थे और हम प्रदेश का जिलों का दौरा कर रहे थे. हर अधिकारी अपनी अपनी जिम्मेदारी निभा रहा था. आपदा के समय जो आपके साथ खड़ा हो, वही आपका सही सहयोगी है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्ष में तीन हजार करोड़ की विकास योजनाओं को केवल रामपुर जनपद के लिए किया गया है. इसमें विलासपुर विधानसभा में लगभग 1700 करोड़ के कार्यों को बढ़ाया गया है. इसमें 236 कार्य पूर्ण हो चुके हैं. मिलकपुर में 200 करोड़ के कार्यों को बढ़ाया गया. 240 कार्य अभी तक पूर्ण हो चुके हैं. अमरोहा के लिए 351 करोड़ की योजना स्वीकृत हुई, जिसमें 162 कार्य पूरे किए जा चुके हैं. वहीं रामपुर में 402 करोड़ रुपए से 21 कार्य पूरे हो गए हैं. विकास में कोई भेदभाव नहीं होगा और तुष्टीकरण भी किसी का नहीं किया जाएगा. 147 भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई हुई है. 140 हक्टेयर जमीन को मुक्त कराया गया. किसान सम्मान निधि 351 करोड़ रुपए किसानों की दी गई है. फसल ऋण मोचन योजना में 259 किसानों को 366 करोड़ 72 लाख रुपए उपलब्ध कराए गए.