अयोध्या. जनपद के प्रसिद्ध समाजसेवी मोहम्मद शरीफ को पद्मश्री अवार्ड मिला. दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री का अवार्ड दिया. दो साल पहले समाजसेवी मोहम्मद शरीफ पद्मश्री अवार्ड से नामित हुए थे. कोरोना के चलते अवार्ड नहीं मिला था. सम्मान मिलने से पूरे परिवार और स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है.

मोहम्मद शरीफ को लावारिस शवों के वारिस कहा जाता है. उन्होंने 25 हजार से ज्यादा लावारिस शवों का अंतिम संस्कार किया है. हजारों लावारिस शवों का अंतिम संस्कार कर चुके समाजसेवी मोहम्मद शरीफ को निस्वार्थ सेवा के लिए राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री से सम्मानित किया गया. मोहम्मद शरीफ जल्द इस सम्मान के साथ अयोध्या पहुंचेंगे.

इसे भी पढ़ें – लोकगायक उस्ताद अनवर खां पद्मश्री से सम्मानित, क्या कभी आपने उनको सुना है ?

बता दें, बुजुर्ग समाजसेवी मोहम्मद शरीफ को लावारिस लाशों के मसीहा के तौर पर जाना जाता है. कहा जाता है कि उन्होंने पिछले 25 वर्षों में 25,000 से अधिक लावारिस शवों का अंतिम संस्कार किया है. 30 वर्ष पूर्व युवा पुत्र की मार्ग दुर्घटना से मौत और लावारिस के तौर पर उसके अंतिम संस्कार ने शरीफ पर ऐसा असर डाला कि वो किसी भी लावारिस शव के वारिस बन कर सामने आए.

Read also – 10,126 Infections Recorded; Over 109.08 Crore Beneficiaries Immunized