कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। मध्य प्रदेश भाजपा के प्रभारी मुरलीधर राव के ब्राह्मणों और बनियों को जेब में रखने वाले बयान पर सियासत गरमाई हुई है. इस बीच ग्वालियर में आज अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने एक बड़ा सम्मेलन आयोजित किया. जिसके जरिए ब्राह्मणों की हो रही उपेक्षा को लेकर हुंकार भरी गई. सियासत में लंबे समय से उपेक्षित हो रहे पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने ब्राह्मणों का नेतृत्व करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में मंच से अपने ही पार्टी के नेताओं को खुली चेतावनी दे दी.

पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने कहा कि कितने आक्रांता आए, लेकिन सनातन धर्म को खत्म नहीं कर पाए. उसी तरह ब्राह्मणों का भी कोई माई का लाल भक्षण नहीं कर सकता. कोई यह ना भूलें कि हां हम सुदामा हैं, लेकिन कोई यह भी ना भूलें कि वक्त आने पर हमें परशुराम बनने में भी देर नहीं लगेगी. उन्होंने सभा में शामिल हुए ब्राह्मणों को संदेश देते हुए कहा कि फरसा प्रतीक है आतातइयो को खत्म करने का. इसलिए हमें यह लोगों को याद दिलाना होगा कि भगवान परशुराम का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

नेता जी के बिगड़े बोल: बीजेपी प्रभारी ने कहा- ब्राह्मण और बनिया मेरे जेब में है, कांग्रेस ने की बयान की निंदा

इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी अनूप मिश्रा की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े. इन दिनों ग्वालियर चंबल अंचल की सियासत में ज्योतिरादित्य सिंधिया और अनूप मिश्रा की जुगलबंदी काफी चर्चाओं में बनी हुई है.

ब्राह्मण नेता के रूप में ग्वालियर चंबल अंचल की राजनीति में खुद को स्थापित दिखाने की कोशिश कर रहे पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने मुरलीधर राव के बयान पर भी तीखा जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों की बेइज्जती बर्दाश्त नहीं होगी. समय उनकी बेइज्जती करने के लिए अब तैयार बैठा है. आने वाले दिनों में उनको माकूल जवाब मिल जाएगा.

‘ब्राह्मण-बनिया जेब में’ वाले बयान पर सियासी बवाल: पूर्व CM कमलनाथ ने कहा- इन वर्गों का घोर अपमान, ये वर्ग क्या उनकी बपौती है, जो उनके जेब में हैं ?

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी की ग्वालियर चंबल अंचल की राजनीति के साथ प्रदेश और देश की राजनीति में ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद इन दिनों लगातार बढ़ता हुआ देखा जा रहा है. इसी बीच लंबे समय से पार्टी में उपेक्षित चल रहे अनूप मिश्रा को ज्योतिरादित्य सिंधिया की दोस्ती अंचल में किस स्थान पर ले कर जाती है, यह तो आने वाला वक्त तय करेगा. लेकिन ब्राह्मण नेता के रूप में वर्चस्व दर्शाने का मकसद आज अनूप मिश्रा ने लगभग लगभग पूरा कर लिया है. ऐसे में अब देखना होगा कि ब्राह्मणों को लेकर शुरू हुई राजनीति का अंत कहां पर होता है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus