मुरादाबाद. गलशहीद थाना क्षेत्र में ऑटो चालक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. चाटो चालक ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का ऑटो में छूटा करीब ढाई लाख रुपए के जेवर से भरा बैग वापस किया है. एसएचओ मोहित चौधरी ने उसे एक हजार रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया. हर कोई ऑटो चलाने वाले युवक की तारीफ कर रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर विकास सिंह की पत्नी अमरोहा नवोदय विद्यालय में पढ़ाती हैं. मंगलवार को प्रोफेसर विकास सिंह अपनी पत्नी को छोड़ने आ रहे थे. मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद रोडवेज बस अड्डे तक के लिए ऑटो में सवार हुए थे. रोडवेज अड्डे पर उतरने के बाद उन्होंने सामान चेक किया तो उनका एक बैग गायब मिला, जिसमें करीब ढाई लाख रुपए कीमत के आभूषण, लैपटॉप और अन्य सामान था. विकास सिंह ने रोडवेज चौकी पर पहुंच कर इसकी शिकायत पुलिस से की. थोड़ी देर बाद ही उनके मोबाइल पर कॉल आई. कॉल करने वाला कोई और नहीं ऑटो चालक मारूफ था. उसने बताया कि जो बैग छूटा था वह उसके पास है. इसके बाद पुलिस ने ऑटो चालक को गलशहीद रोडवेज अड्डे पर बुला लिया. ऑटो चालक बैग लेकर एसएचओ गलशहीद मोहित चौधरी के पास पहुंचा और बैग उनके सुपुर्द कर दिया.

इसे भी पढ़ें – शादी के कुछ महीने बाद युवक ने दिया तलाक, जेंडर चेंज कर बन गई युवती, नए साल में दुल्हन बनकर करेगी जिंदगी की शुरुआत

ऑटो चालक ने बताया कि बैग में डायरी मिली थी उसकी मदद से उसने कॉल किया था. प्रोफेसर विकास सिंह ने बैग चेक किया तो उसमें सारा सामान पड़ा था. ऑटो चालक की ईमानदारी पर खुश होकर एसएचओ मोहित चौधरी ने मारूफ को एक हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया. अपना सामान पाकर प्रोफेसर विकास सिंह और उनकी पत्नी ने पुलिस और ऑटो चालक को धन्यवाद ज्ञापित किया. ऑटो चलाक ने सभी का दिल जीत लिया.

Read also – 11,466 Infections Recorded; Over 109.63 Crore Beneficiaries Immunized