नई दिल्ली। कभी भारतीयों के दिलों में राज करने वाली आइकॉनिक मोटरसाइकिल ब्रांड Yezdi फिर से अपनी मौजूदगी दर्ज कराने जा रही है. महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से Jawa मोटरसाइकिल के बाद भारतीयों के लिए यह दूसरी पेशकश होगी. हालांकि, Yezdi का कामकाज Jawa से हटकर होगा.

दरअसल, चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने Classic Legends में निवेश किया था, जिनके पास Jawa, Yezdi और BSA जैसी आइकॉनिक मोटरसाइकिल ब्रांड हैं. इसके साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा एक-एक करके इन गाड़ियों को लांच कर रही है. पहले Jawa को लांच किया था, अब 2022 की पहली तिमाही में Yezdi को लांच करने की तैयारी की जा रही है. आने वाले दिनों में BSA को भी लांच करने की योजना है.

इस साल की शुरुआत में Classic Legends ने भारत में Yezdi Roadking के लिए ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया था. इससे Yezdi मोटरसाइकिलों की वापसी की अटकलों को हवा मिली. इसके बाद पिछले कुछ दिनों में Yezdi मोटरसाइकिल की टेस्टिंग को लेकर समाचार आ रहा है. जिस तरह से Yezdi मोटरसाइकिल की तस्वीर नजर आ रही है, माना जा रहा है कि रॉयल एनफिल्ड की हिमालयन रेंज को टक्कर देने की तैयारी है. यह एडवेंचर बाइकिंग का शौक रखने वालों के लिए बड़ी खबर है.