लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को यहां आशा वर्कर्स से मुलाकात की और उनकी समस्याओं पर चर्चा की. बता दें कि आशा वर्कर्स को हाल ही में पुलिस ने पीटा था, जब उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शाहजहांपुर दौरे के दौरान उनसे मिलने का प्रयास किया था. वे अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलना चाहती थीं, लेकिन बैठक नहीं हो सकी.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ‘आज मैंने शाहजहांपुर में पुलिस द्वारा प्रताड़ित की गईं आशा बहनों से मुलाकात की. उनको अपनी मांगें उठाने के लिए मुख्यमंत्री जी की सभा के बाहर बेरहमी से पीटा गया था. आशा बहनें कोरोना के दौरान, टीकाकरण के समय, प्रसव एवं अन्य मौकों पर दिन रात डटी रहीं. लेकिन आज पूरे प्रदेश भर में उनको प्रताड़ित किया जा रहा है. उनका मानदेय कम है, समय पर नहीं मिलता, भ्रष्टाचार है और आवाज उठाने पर उनको पीटा जाता है व उनका अपमान किया जाता है. आशा बहनों, आप सम्मान और अच्छे मानदेय की हकदार हैं. मैं कंधे से कंधा मिलाकर इस लड़ाई में आपके साथ हूं.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने घोषणा की है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद अगर वह उत्तर प्रदेश में सरकार बनाती है तो आंगनवाड़ी और आशा वर्कर्स का मानदेय बढ़ाकर 10 हजार रुपए प्रति माह किया जाएगा.