अंकित मिश्रा, बाराबंकी. रिश्वतखोर महिला लेखपाल पल्लवी पटेल को हटाने व अन्य मांगों को लेकर शनिवार को किसान यूनियन भानु गुट के नेताओं ने बाराबंकी की फतेहपुर तहसील के पटेल प्रतिमा पर जमकर जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी किसानों की अगुवाई भानु गुट के तहसील अध्यक्ष दद्दन सिंह कर रहे थे. जबकि प्रदर्शन की सूचना पाकर भाकियू अम्बावत गुट भी भानू गुट के साथ शामिल होकर खाद की उपलब्धता व कालाबाजारी पर रोक लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. वहीं किसानों के जोरदार प्रदर्शन की जानकारी होने पर तहसील फतेहपुर का प्रशासन व पुलिस ने किसानों को आश्वासन देकर शांत करवाया.

बता दें कि तहसील फतेहपुर में तैनात महिला लेखपाल का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था लेकिन करीब 2 माह बीत जाने के बाद भी महिला लेखपाल पल्लवी पटेल के विरुद्ध कोई कठोर कार्यवाई नहीं हुई. जिसे किसान यूनियन भानु कई बार अधिकारियों के समक्ष लेकर गया फिर भी लेखपाल के विरुद्ध किसी तरह की कार्यवाई नहीं हुई. जिससे शनिवार को अपनी मांगो को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया और जल्द से जल्द लेखपाल के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाई की मांग की. वहीं कार्यवाई न होने पर जल्द ही जिले पर जोरदार प्रदर्शन करने की बात भी कही.

ज्ञात हो कि भाकियू अम्बावत गुट भी भानु गुट के प्रदर्शन को देखकर उन्ही के साथ मे शामिल हो गया और खाद की कालाबाजारी व पर्याप्त आपूर्ति करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. साथ ही आत्मदाह का भी प्रयास किया. वहीं प्रदर्शन के दौरान पुलिस व तहसील प्रशासन के सामने दो किसान बेहोश हो गए. वहीं उनको बेहोश देख किसान यूनियन और तेजी से प्रदर्शन करने लगा. वहीं तहसील प्रशासन के लिखित आश्वासन के बाद किसान शांत हुए और कहा कि यदि किसानों को पर्याप्त खाद आपूर्ति नही हुई और किसान की मौत हो गई तो एसडीएम फतेहपुर इसके लिये दोषी होंगे. उनके विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा.