कराची. वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर रविवार को इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्डस और भारत की मिताली राज के बाद एक दिवसीय मैचों में 5000 रन बनाने वाली तीसरी महिला क्रिकेट बन गई हैं. स्टेफनी टेलर ने यह कारनामा पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में किया है. 30 साल की टेलर 5000 रन उस वक्त बनाया जब उसने सादिया इकबाल की गेंद पर सिंगल लिया और पारी का 42वां रन बनाया. वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर ने अपने करियर की 129वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया. इस दौरान, वह यह उपलब्धि हासिल करने वाली सबसे तेज महिला क्रिकेटर भी बनीं.

इसे भी पढ़ें – ट्रोल होने के बाद हसन अली ने पाकिस्तान की आवाम से मांगी माफी, कहा- अपनी अपेक्षाओं को मुझ पर से …

भारत की एक दिवसीय कप्तान मिताली राज, जिन्होंने 5000 रन तक पहुंचने के लिए 144 पारियां लीं, वह यहां तक पहुंचने वाली सबसे तेज महिला क्रिकेटर थीं. इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्डस ने वनडे में अपनी 156वीं वनडे पारी में ऐतिहासिक 5000 का आंकड़ा पार किया था. जिसके बाद अब स्टेफनी टेलर ने ऐसा कर दिखाया है.

इसे भी पढ़ें – जीवन में अगर उत्पन्न हो रहा है आर्थिक कष्ट, तो करें गजेंद्र मोक्ष का पाठ और मंगल का व्रत, समस्याओं से मिलेगी मुक्ति … 

इस मैच में स्टेफनी ने शानदार शतक लगाकर नाबाद रहीं और अपनी टीम को कराची के नेशनल स्टेडियम में तीसरे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान पर छह विकेट से जीत दिलाई. इस बीच, स्टेफनी अब एकदिवसीय मैचों में 5000 से अधिक रन और 100 से अधिक विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी भी बनी हैं.