लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उद्घाटन के बहाने एक्सप्रेस वे पर किसी को चलने की अनुमति नहीं दी गई है. सभी एंट्री पर बोल्डर रख दिए गए. लखनऊ में गठबंधन और विलय कार्यक्रम के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया को संबोधित किया.

अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अब समाजवादी पार्टी के बढ़ते कुनबे को देखकर बेहद भयभीत है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि गाजीपुर के सभी नेता डीएम से मिलने गए हैं. हमें अभी तक परमिशन नहीं मिली है. उद्घाटन के बहाने एक्सप्रेस वे पर किसी को चलने की अनुमति नहीं दी गई है. सभी एंट्री पर बोल्डर रख दिए गए हैं. सपा नेताओं के घर पर पुलिस मौजूद है. नेताओं को कैद किया जा रहा है. जो हाईवे पर बोल्डर रखते हैं वह एक्सप्रेस वे क्या बनाएंगे.

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सांकेतिक रूप से फूल चढ़ाकर उद्घाटन एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगी इसके बाद हम फिर कार्यक्रम बनाकर उसपर चलेंगे. आने वाले समय में साइकिल चलाएंगे. कहा कि प्रधानमंत्री कल जिस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे, उसका निर्माण तो समाजवादी पार्टी ने किया है. इसके कार्य को जल्दी निपटाने के चक्कर में ऐसा बनाया गया है कि इस पर लम्बा सफर करने वालों की कमर में दर्द होगा. उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता सांकेतिक रूप से इसका उद्घाटन करेंगे. समाजवादी पार्टी की सरकार में हम सभी एक्सप्रेस-वे किनारे मंडी बनाएंगे.

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा ने तो प्रदेश को बर्बाद कर दिया है. यहां पर कानून बनाकर मजदूर को जकड़ा जा रहा है. इनको सरकार ने लॉकडाउन में अनाथ छोड़ दिया था. अखिलेश यादव ने ललितपुर के पीड़ित परिवार की एक लाख की मदद दी. भाजपा ने प्रदेश को बर्बाद कर दिया है. भाजपा कानून में बदलाव ला रही है. उससे मजदूर परेशान हैं. मजदूरों को कानूनों से जकड़ रहे हैं. कारखाने बंद हो रहे हैं. मजदूरों की नौकरी समाप्त हो रही है.सपा सरकार ने इस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को बनाने का काम किया है. उसकी गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ किया गया है. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को पता नहीं कि एक्सप्रेस वे में कौन सी बिटामिन मिलाई है.

बता दें कि लखनऊ में सोमवार को समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पॉलिटिकल जस्टिस पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा की. इसी दौरान लेबर एस पार्टी तथा भारतीय किसान सेना का सपा में विलय हुआ. इनके नेताओं ने पार्टियों के समाजवादी पार्टी में विलय की भी घोषणा की. भारतीय किसान सेना के रामराज सिंह पटेल भी इस अवसर पर मौजूद थे.