सुल्तानपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूपी के सुलतानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्धाटन किया. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये उत्तर प्रदेश के विकास का एक्सप्रेस-वे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्‍तर प्रदेश में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे राष्ट्र को समर्पित करते हुए कहा कि अब यूपी में विकास दौर है.

पीएम मोदी ने कहा कि जिस धरती पर हनुमान जी ने कालनेमि का बध किया, उस घरती के लोगों को हम प्रणाम करते हैं. 1857 के संग्राम में यहां के लोगों ने अंग्रेजों को छठी का दूध याद दिला दिया था. आज यहां के लोगों को पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे की सौगत मिल रही जिसका आप सब इंतजार कर रहे थे. आप सभी को बहुत-बहुत बधाई.

इसे भी पढ़ें – PM मोदी से पहले सपाइयों ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का किया उद्घाटन, निकाली साइकिल यात्रा

मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया में यूपी के लोगों की सामर्थ्‍य पर जरा भी संदेह है वो आज सुल्‍तानपुर में आकर यहां के लोगों का सामर्थ्‍य देख सकते हैं. तीन चार साल पहले जहां पर जमीन थी, वहां से आज एक्‍सप्रेसवे गुजर रहा है. जब मैंने 2018 में इसकी आधारशिला रखी थी तो नहीं सोचा था कि इसी पर मैं विमान से उतरूंगा. यह एक्‍सप्रेसवे संकल्‍पों की सिद्धि का जीता जागता प्रमाण हैं.

Read more – 8,865 Infections Recorded; Over 112.34 Crore Beneficiaries Immunized